Astro Tips For 2023: 1 जनवरी की शाम कर लें ये काम; New Year में आ जाएगी Good luck की बाढ़
Advertisement

Astro Tips For 2023: 1 जनवरी की शाम कर लें ये काम; New Year में आ जाएगी Good luck की बाढ़

New Year 2023 Totke: 1 जवनरी के शाम की विदाई अगर आप इन चीजों को खाकर करते हैं तो इससे आपकी किस्मत का सितारा बुलंदी पर होता है और सालभर आपकी किस्मत आपका साथ देती है.

फाइल फोटो

Remedies For Good Luck: पूरी दुनिया नए साल का वेलकम करने के लिए तैयार है. नए साल के पहले दिन की शुरुआत किस तरह से की जाए? इसे लेकर सबने काफी पहले से ही प्लानिंग शुरू कर दी थी. ऐसा कहा जाता है कि अगर साल का पहला दिन अच्छा गुजरता है तो पूरा साल ही खुशियों में बीतता है. हर किसी की कोशिश रहती है कि न्यू ईयर का पहला दिन उनके लिए सालभर यादगार हो. आपको बता दें कि 1 जवनरी के शाम की विदाई अगर आप इन चीजों को खाकर करते हैं तो इससे आपकी किस्मत का सितारा बुलंदी पर होता है. यहां जिन चीजों के बारे में बताया जा रहा है ये खासकर बाहरी देशों में ज्यादा प्रचलित हैं.

केक खाकर शाम को बनाएं लकी

आमतौर पर केक शादी-विवाह, बर्थडे और एनिवर्सरी या किसी खास मौके पर काटा जाता है. आप 1 जनवरी की विदाई भी इस टेस्टी डिश को खाकर कर सकते हैं. यूनान के लोग ऐसा मानते हैं कि नए साल की पहली शाम केक खाकर बीताने से उनका लक सालभर चमकता है.

फल भी देते गुडलक का खजाना

स्पेन और मेक्सिको में माना जाता है कि फल खाकर जनवरी की पहली शाम बीताने से आप सालभर किस्मत के धनी रहते हैं. इन देशों में लोग फल खाकर शाम में जश्न मनाते हैं. इनमें सबसे ज्यादा अंगूर खाने का प्रचलन है. वहीं ग्रीस के लोग अनार के दाने को ज्यादा लकी मानते हैं. कई लोग अंगूर के 12 दाने खाकर नए साल के पहले दिन को विदा करते हैं.

नूडल्स से आएगा लक

नूडल्स का नाम लेते ही चीन और जापान तुरंत दिमाग में आते हैं. बता दें कि चीन और जापान में नूडल्स की लंबाई को लोगों की लंबी उम्र से तुलना करते हैं. यहां लोग 1 जनवरी की शाम में नूडल्स खाकर पहले दिन को विदा करते हैं. ऐसा माना जाता है कि इससे उन पर गुडलक की बारिश होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news