Feng Shui: बेडरूम में गलत दिशा में न लगाएं शीशा, घटने लगती है आयु
Advertisement
trendingNow11861277

Feng Shui: बेडरूम में गलत दिशा में न लगाएं शीशा, घटने लगती है आयु

Feng Shui Bedroom: बेडरूम एक ऐसा स्थान होता है जहां आप अपनी दिन भर की थकान मिटाने के लिए आराम करते हैं. आम उम्मीद करते हैं कि बेडरूम में आपकी इतनी अधिक शांति मिले कि जल्दी से मीठी नींद आ जाए.

Feng Shui

Feng Shui Meaning in Hindi: फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है. इसके कुछ नियमों को अपना कर घर के अंदर सकारात्मक परिणाम हासिल किए जा सकते हैं. घरों में जितना महत्व ड्राइंग रूम का होता है, बेडरूम का महत्व उससे कहीं कम नहीं होता है. बेडरूम में जाते ही  आपके मन में सुकून का भाव आता है. बेडरूम एक ऐसा स्थान होता है जहां आप अपनी दिन भर की थकान मिटाने के लिए आराम करते हैं. आम उम्मीद करते हैं कि बेडरूम में आपकी इतनी अधिक शांति मिले कि जल्दी से मीठी नींद आ जाए और आपकी दिन भर की थकान मिट जाए. 

क्या वास्तव में ऐसा हो पाता है कि आपको बेडरूम में आराम मिले. कहीं ऐसा तो नहीं कि बेडरूम में लेटने के बहुत देर बाद भी आपको नींद नहीं आती है. आप सोकर जागने के बाद रिलैक्स नहीं महसूस कर पाते हैं. यदि कुछ इसी तरह का है तो आपको वहां पर रखे सामान पर गौर करना होगा. खासतौर पर बेडरूम में लगे मिरर की तरफ. कहीं ऐसा तो नहीं कि यही मिरर आपको परेशान कर रहा है.

बेडरूम में बिस्तर पर लेटते समय किसी दूसरे कमरे, लॉबी, टॉयलेट अथवा मेन गेट की ओर जाने वाले रास्ते का दरवाजा तो नहीं है. ऐसी स्थिति आपकी जीवन ऊर्जा शक्ति को कम करती है, जिससे आयु कम हो जाती है. ऐसी स्थिति होने पर आपको अपना बेड खिसका बाएं दाएं खिसका देना चाहिए या फिर उस दरवाजे को ही बंद कर देना चाहिए. बेडरूम में रखी ड्रेसिंग टेबल के डायरेक्शन पर भी आपको ध्यान देना होगा. किसी भी ड्रेसिंग टेबल को इस तरह से रखना चाहिए कि पलंग पर सोते समय पति पत्नी की इमेज ड्रेसिंग टेबल के मिरर पर न दिखाई दे. यदि ऐसा है तो ड्रेसिंग टेबल का डायरेक्शन जरूर बदलना होगा, ताकि पति-पत्नी के लेटने पर मिरर में उनका प्रतिबिंब न दिखाई दे.

Monthly Horoscope: सितंबर में इन 3 राशियों के कारोबारी रहें सावधान, धन के मामले में हो सकता है नुकसान
Surya ka Prabhav: कुंडली में मजबूत सूर्य से दुनिया में फैलती है कीर्ति, उच्च अधिकार होते हैं प्राप्त

 

Trending news