मौत जैसे कष्‍ट का इशारा हैं ये सपने, दिखें तो हो तुरंत हो जाएं सतर्क!
Advertisement
trendingNow11737329

मौत जैसे कष्‍ट का इशारा हैं ये सपने, दिखें तो हो तुरंत हो जाएं सतर्क!

Ashubh Sapane: कुछ सपनों का आना बहुत अशुभ माना जाता है. यदि ये सपने आएं तो मृत्‍यु जैसा कष्‍ट मिलता है या जल्‍द ही मौत होने की आशंका रहती है. 

फाइल फोटो

Death Indication from dreams in Hindi: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में शुभ-अशुभ सपनों के बारे में बताया गया है. ये सपने जीवन पर खासा असर डालते हैं. सपने बताते हैं कि निकट भविष्‍य में शुभ या अशुभ कैसी घटनाएं होंगी. इसलिए सपनों से मिलने वाले संकेतों को जल्‍द से जल्‍द पहचानकर भविष्‍य में होने वाली घटनाओं को लेकर सतर्क हो जाना ही बेहतर होता है. आज हम कुछ ऐसे अशुभ सपनों के बारे में जानते हैं, जिनका आना बहुत अशुभ फल देता है. कह सकते हैं कि इन सपनों का आना मृत्‍यु के समान कष्‍ट देता है. लिहाजा ऐसे सपनों के आने पर सतर्क हो जाना चाहिए. 

अशुभ सपने 

सपने में कौवे का दिखना: यदि सपने में कौवा दिखाई दे तो ऐसा होना अशुभ संकेत देता है. सपने में बार-बार कौवा देखने का मतलब है कि उसकी मृत्‍यु हो सकती है या मृत्‍यु जैसा कष्‍ट मिल सकता है. 

सपने में गिद्ध देखना: सपने में गिद्ध देखना भी बहुत अशुभ होता है. सपने में गिद्ध देखने पर सचेत हो जाएं और अगले दिन मंदिर जाकर अपने ईष्‍ट से सब अच्‍छा करने की प्रार्थना करें. वरना सपने में गिद्ध का दिखना किसी दुर्घटना या बीमारी के होने का पूर्व संकेत है. 

सपने में गधा देखना: सपने में गधे को देखना भी अशुभ फल देता है. ये सपना आए तो निकट समय में मृत्‍यु होने के योग बनते हैं. सपने में गधा आए तो सावधान हो जाएं और अपनी सेहत का विशेष ख्‍याल रखें. दुर्घटनाओं से बचें. 

सपने में खुद को काले घोड़े पर सवार देखना: सपने में खुद को काले घोड़े पर सवार देखना अशुभ संकेत होता है. ऐसा सपना आए तो व्‍यक्ति की किसी बीमारी के कारण मृत्‍यु होने की स्थिति बनती है. लिहाजा बीमार व्‍यक्ति खुद को काले घोड़े पर सवार देखे तो इसे अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. 

सपने में अपने शरीर पर तेल लगाते देखना: सपने में खुद को अपने शरीर पर तेल लगाते हुए देखना बहुत बुरा फल देता है. यह इशारा है कि निकट भविष्‍य में कोई गंभीर बीमारी हो सकती है. 

सपने में शराब पीते हुए देखना: यदि सपने में कोई व्‍यक्ति खुद को श्‍मशान घाट में या चिता के पास बैठकर शराब पीते हुए देखे तो ऐसे जातक के जल्‍द ही मृत्‍यु होने के योग बनते हैं. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news