Swapna Shastra: सपने में ये गंदी चीज देखने से चमक जाता है भाग्य, अचानक बरसरने लगता है पैसा
Advertisement

Swapna Shastra: सपने में ये गंदी चीज देखने से चमक जाता है भाग्य, अचानक बरसरने लगता है पैसा

Dream Science: कई बार अजीब तरह के सपने दिखाई देते हैं. इनका मतलब समझना काफी मुश्किल होता है. हालांकि, स्वप्न शास्त्र में हर तरह के सपने के बारे में विस्तार से बताया गया है.

 

स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra about Money: इंसान रात को सोते समय कई तरह के सपने देखता है. कुछ सपने सुखद अहसास दे जाते हैं तो कुछ काफी डरावने होते हैं. हालांकि, स्वप्न शास्त्र में हर अच्छे और बुरे सपने का अलग-अलग मतलब हो सकता है, क्योंकि हर सपना भविष्य के लिए कुछ न कुछ संकेत देता है. आज एक ऐसे सपने के बारे में बात करेंगे, जिसके बारे में शायद बात करना किसी को अच्छा नहीं लगता है. कभी-कभार सपने में किसी को मल यानी कि पॉटी दिखाई देता होगा तो आइए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इसका क्या मतलब है.

तरक्की

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को मल करते हुए देखना भी शुभ संकेत की तरफ इशारा करता है. ऐसा सपना आने की मतलब है कि आप जल्द अमीर होने वाले हैं और व्यापार आदि क्षेत्र में काफी तरक्की मिलने वाली है.

शुभ संकेत

सपने में अगर आप कहीं जा रहे हों और आपका पैर मल पर पड़ जाए तो यह शुभ संकेत की तरफ इशारा करता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा सपना आने से निकट भविष्ट में धन की प्राप्ति होती है.

धन लाभ

सपने में अगर आपको अपने चारो तरफ मल दिखाई दे तो यह शुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, ऐसा सपना आने से इंसान की किस्मत चमकने लगती है और उसके लिए धन लाभ के योग बनते हैं.

तकलीफ

सपने में अगर आप मल साफ करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब अशुभ होता है. ऐसा सपना आने से काफी खर्चों का सामना करना पड़ता है और कई तरह की तकलीफ झेलनी पड़ती है.

अशुभ संकेत

सपने में अगर खुद को मल खाते हुए देखना अशुभ संकेत माना जाता है. ऐसा सपना आने से इंसान को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कार्यक्षेत्र में विभिन्न तरह की समस्याएं होने लगती हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news