स्‍वप्‍न शास्‍त्र: सपने में शादी देखने का होता है बेहद खास मतलब! जरूर जान लें, मन में फूटेंगे लड्डू
Advertisement

स्‍वप्‍न शास्‍त्र: सपने में शादी देखने का होता है बेहद खास मतलब! जरूर जान लें, मन में फूटेंगे लड्डू

Sapne me shadi dekhna: स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपनों से मिलने वाले शुभ-अशुभ फलों के बारे में बताया गया है. शादी से जुड़ा सपना देखने का बहुत खास मतलब होता है.

फाइल फोटो

Swapna Shastra: सोते समय सपने देखना आम बात है लेकिन ये सपने हमारे जीवन पर गहरा असर डालते हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार ये सपने भविष्‍य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. ऐसे में इन सपनों के मतलब जान लेना और उसके मुताबिक काम करना ही बेहतर होता है. ऐसे ही सपनों में से एक हैं शादी से जुड़े सपने देखना. 

शादी से जुड़े सपने और उनका मतलब 

सपने में दोस्त की शादी होते देखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में अपने दोस्त या किसी करीबी की शादी होते हुए देखते हैं तो इसे अच्‍छा सपना नहीं कहा जा सकता है. यह बताता है कि आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. 

सपने में खुद की शादी देखने का मतलब: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद की शादी होते देखना भी अच्‍छा सपना नहीं है. यह बताता है कि निकट भविष्‍य में आपके जीवन में कोई चुनौती आ सकती है. लिहाजा पहले से ही सावधान रहें. 

सपने में किसी महिला को शादी के जोड़े में देखना: सपने में किसी महिला को शादी के जोड़े में देखना या दुल्‍हन देखना बहुत अच्‍छा होता है. ऐसा सपना आने पर जातक के जीवन में जल्‍द ही कोई खुशखबरी या सुखद बदलाव आता है. 

सपने में खुद की दोबारा शादी होते देखना: स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार यदि सपने में खुद की दोबारा शादी होते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आप अपनी मौजूदा शादी से खुश नहीं हैं. यह सपना आपके दांपत्‍य जीवन में आने वाली अड़चनों का संकेत देता है. 

सपने में अपने पार्टनर के साथ खुशनुमा समय बिताते देखना: सपने में खुद को अपने लव पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बिताते हुए देखना बताता है कि आपकी जल्‍द ही उसके साथ शादी हो सकती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news