Diwali 2022 Night Remedies: दिवाली की रात किए ये अचूक टोटके बदल देते हैं नसीब, बन जाएंगे करोड़ों के मालिक
Advertisement
trendingNow11409302

Diwali 2022 Night Remedies: दिवाली की रात किए ये अचूक टोटके बदल देते हैं नसीब, बन जाएंगे करोड़ों के मालिक

Diwali Totke: कार्तिक अमावस्या के दिन दिवाली का त्योहार मनाया जाता है. कहते हैं कि कार्तिक अमावस्या सभी अमावस्याओं में सबसे बड़े होती है. इस दिन किए गए उपाय बेहद चमत्कारी सिद्ध होते हैं. 

 

फोटो फाइल

Diwali Night Upay: दिवाली का त्योहार हिंदुओं का सबसे बड़े त्योहार में से एक है. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा का विधान है. इस बार दिवाली 24 अक्टूबर के दिन मनाई जा रही है. इस दिन विधिपूर्वक मां लक्ष्मी की पूजा के साथ कुछ उपाय करने से व्यक्ति को धन-धान्य की कमी नहीं रहती. जयोतिष शास्त्र में दिवाली की रात कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन्हें सही तरह से करने पर धन की देवी की कृपा बनी रहती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैसे तो हर माह में आने वालूी अमावस्या पर कई तरह के उपाय किए जाते हैं. लेकिन कार्तिक अमावस्या का खास महत्व है. इस दिन कई समस्याओं को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं. अगर आप भी किसी बीमारी, दुखों और आर्थिक समस्या से छुटकारा चाहते हैं, तो दिवाली के दिन इन उपायों को करने से छुटकारा मिल सकता है. 

दिवाली की रात कर लें ये उपाय 

- अगर आप अपने सौभाग्य में वृद्धि चाहते हैं, तो दिवाली की रात मां लक्ष्मी को ऋंगार का सामान अर्पित करें. दो दिन बाद अपनी पत्नी को वो सामान प्रसादरूप में प्रयोग करने को दे दें. 

- मान्यता है कि कार्तिक अमावस्या के दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति के दुखों और बाधाओं को दूर करते हैं. इस दिन संभव हो तो अन्न का दान करें. साथ ही, गरीबों और जरूरतमंदों को दक्षिणा दें. इससे व्यक्ति को भोजन और अन्न की कमी नहीं होती. 

- मानसिक और शारीरिक बीमारियों से पीड़ित जातक दिवाली के दिन महामृत्युंजय का पाठ करें. 

- आर्थिक संकट से गुजर रहे लोगों को आज के दिन भगवान विष्णु का नाम लेना चाहिए. नाम लेते समय आटे की 108 लोई बना लें और मछली को खाने को दें. आपको जल्द ही परिणाम देखने को मिलेंगे. 

- मान्यता है कि दिवाली की रात चीटियों को मीठा आटा खिलाने से पापों का नाश होता है. और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. 

- दिवाली की शाम घर के ईशान कोण में बैठ जाएं. मौली के धागे की ज्योत बनाएं और घी का दीपक जलाएं. दीपक में थोड़ा सा केसर या हल्दी डाल दें. इससे आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. 

- अगर आप बेरोजगार हैं या फिर नौकरी में तरक्की चाहते हैं, तो दिवाली की सुबह मंदिर में एक नींबू रख दें. इसके बाद रात के समय किसी बेरोगार व्यक्ति के सिर से इस नींबू को उतार दें और चार भागों में काट लें. नींबू के इन हिस्सों को चार दिशाओं में फेंक दें.

- इस दिन गंगास्नान का विशेष महत्व है. अगर गंगास्नान संभव न हो तो इस दिन नहाने के पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान करें. इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
       

Trending news