Dalchini Ke Totke: बेहद चमत्‍कारी हैं दालचीनी के ये टोटके, करते ही होता है धन लाभ, बढ़ती है संपत्ति!
Advertisement
trendingNow11357888

Dalchini Ke Totke: बेहद चमत्‍कारी हैं दालचीनी के ये टोटके, करते ही होता है धन लाभ, बढ़ती है संपत्ति!

Cinnamon Remedies: ज्योतिष शास्‍त्र में दालचीनी के उपायों के बारे में बताया गया है. दालचीनी के ये टोटके-उपाय घर में खुशहाली और सम्पन्नता लाने में बहुत कारगर हैं. 

फाइल फोटो

Astro Tips for Dalchini in Hindi: रोजमर्रा में उपयोग आने वाली कई चीजें ऐसी हैं, जिनका ग्रह-नक्षत्रों से गहरा संबंध है. यहां तक कि ज्‍योतिष के मुताबिक ये चीजें ग्रह दोष दूर करने, वास्‍तु दोष दूर करने में बहुत कारगर हैं. भारतीय भोजन में प्रमुखता से उपयोग होने वाली हल्‍दी, दालचीनी भी ऐसी ही चीजें हैं, जिन्‍हें ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में बड़ा महत्‍व दिया गया है. आज हम दालचीनी के कुछ अहम टोटके और उपाय जानते हैं, जो घर में खुशहाली-समृद्धि लाने में बहुत असरकारी हैं. 

मंगल-शुक्र भी मजबूत करती है दालचीनी 

दालचीनी का उपयोग करने से कुंडली में मंगल और शुक्र ग्रह भी मजबूत होते हैं. मंगल ग्रह साहस, भूमि का कारक है और शुक्र ग्रह धन, सुख, प्रेम का कारक है. यदि ये दोनों कमजोर हों तो जातक सुख-सुविधाओं से हीन जीवन जीता है. साथ ही उसमें साहस-पराक्रम की भी कमी रहती है. 

दालचीनी के चमत्कारी टोटके

- आर्थिक तंगी से निजात पाने में दालचीनी के टोटके बहुत कारगर हैं. इसके लिए दालचीनी को पीसकर पावडर बनाएं. फिर धन वृद्धि की कामना करते हुए दालचीनी पावडर के ऊपर से उल्टी दिशा में अगरबत्ती घुमाएं. इससे कुछ ही दिन में धन की आवक बढ़ जाती है. 

- धनवान बनने के लिए थोड़े से दालचीनी पाउडर को कागज में लपेट लें और फिर इसे अपने पर्स या तिजोरी में रख लें. बाकी पाउडर को अपने पूजा स्थल पर रख दें. फिर हर दिन पर्स का पावडर पूजा स्‍थल पर रखे पावडर से बदलते रहें. कुछ ही दिन में धन की आवक बढ़ जाएगी. 

- व्‍यापार में तरक्‍की चाहते हैं तो थोड़ा सा दालचीनी पाउडर हाथ में लेकर घर, बिजनेस या दुकान के मुख्य द्वार पर अंदर की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं. फिर इस पाउडर को अंदर की ओर फूंक कर उड़ा दें. इस दौरान भगवान से कारोबार में तरक्‍की करने की प्रार्थना करें. जल्‍द ही व्‍यापार बढ़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news