Chandra Grahan 2023: 12 साल बाद इस 'अद्भुत योग' में लगेगा चंद्र ग्रहण, 10 दिन तक नोटों में खेलेंगे ये लोग
Advertisement
trendingNow11672760

Chandra Grahan 2023: 12 साल बाद इस 'अद्भुत योग' में लगेगा चंद्र ग्रहण, 10 दिन तक नोटों में खेलेंगे ये लोग

Lunar Eclipse 2023: ग्रहण को एक खगोलीय घटना माना जाता है. हिंदू धर्म में भी ग्रहण का विशेष महत्व है. साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगने जा रहा है. जानें इस दौरान बनने वाले योग और उसके राशियों पर प्रभाव के बारे में.

 

फाइल फोटो

Chaturgrahi Yog 2023: साल का पहला चंद्र ग्रहण इस बार वैशाख पूर्णिमा 5 मई को लगने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण का विशेष महत्व है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि इस बार चंद्र ग्रहण 5 मई को तुला राशि और स्वाती नक्षत्र में लगेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 साल  बाद मेष राशि में सूर्य, बुध, गुरु और राहु एक साथ विराजमान होंगे और इस दौरान चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है.

चंद्र ग्रहण के दौरान चतुर्ग्रही योग के होने से कुछ राशि के जातकों के जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिषीयों का मानना है कि ये योग कुछ राशि के जातकों के जीवन में धन की बरसात करने वाला है. 15 मई को सूर्य के वृषभ में जाते ही चतुर्ग्रही योग समाप्त हो जाएगा. ऐसे में ग्रहण के बाद अगले 10 दिन तक इन 3 राशि  के जातकों को विशेष लाभ होगा. आइए जानें इन राशि के जातकों के बारे में.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रहण के दौरान कुछ राशि वालों के विशेष शुभ फलों की प्राप्ति होने वाली है. बता दें कि ग्रहण के समय मेष राशि में ही चतुर्ग्रही योग बनने जा रहा है. इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को नए अवसर मिलेंगे. लक्ष्यों को पाने के लिए अपने जी-जान लगा देंगे और उसमें सफलता भी पाएंगे. इस अवधि में व्यापार में भी दोगुना लाभ होगा.

सिंह राशि

बता दें कि साल का पहला चंद्र ग्रहण सिंह राशि वालों के लिए भी अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है. इस अवधि में घर परिवार में सुख-समृद्धि का वास होगा. धन लाभ होगा. रुके हुए काम तेजी से पूरे होने की पूरी संभावना है. इतना ही नहीं, इस दौरान आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है.

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि वालों के लिए भी आने वाले 10 दिन बेहद शुभ फलदायी रहने वाले हैं. करियर में आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे. आय के स्त्रोत भी बढ़ेंगे. धन आगमन के नए रास्ते खुलेंगे. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.

मीन राशि

चतुर्ग्रही योग में चंद्र ग्रहण लगने से व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी. करियर को नई दिशा मिल सकती है. इतना ही नहीं, दोस्तों और प्रियजनों से जुड़ने का अवसर मिलेगा. हर कार्य में सफलता पाएंगे.

इन राशि के जातकों को रहना होगा सावधान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रहण तुला राशि में लगने जा रहा है, ऐसे में इस राशि के जातकों को खासतौर से सावधानी बरतने की जरूरत है. तुला राशि के लोग ग्रहण से अगले कुछ दिन तक पैसे खर्च करने में सावधानी बरतें. साथ ही, स्वाती नक्षत्र में जन्में लोगों को भी इस अवधि में सतर्क रहना होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news