Budh Margi 2023: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध आज हो रहे हैं मार्गी, इन 4 राशियों की जिंदगी में आएगी धन-धान्य की बहार; क्या आप भी हैं शामिल?
Advertisement
trendingNow11533173

Budh Margi 2023: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध आज हो रहे हैं मार्गी, इन 4 राशियों की जिंदगी में आएगी धन-धान्य की बहार; क्या आप भी हैं शामिल?

Budh Gochar 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध आज धनु राशि में मार्गी हो रहे हैं. उनके इस गोचर से 4 राशियों का भाग्योदय शुरू हो रहा है. उनके घर पर धन-दौलत का प्रवाह बढ़ेगा और सभी तरह की खुशियां हासिल होंगी. 

Budh Margi 2023: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध आज हो रहे हैं मार्गी, इन 4 राशियों की जिंदगी में आएगी धन-धान्य की बहार; क्या आप भी हैं शामिल?

Budh Margi January 2023: बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. वे जब भी विचरण करने के लिए निकलते हैं यानी राशि परिवर्तन करते हैं तो सभी देवी-देवता उनके सौंदर्य को देखते रह जाते हैं. वे आज यानी 18 जनवरी की शाम 6 बजकर 18 मिनट पर धनु राशि में मार्गी हो रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब कोई ग्रह उल्टी चाल से सीधी चाल में आ जाता है तो उसे मार्गी होना कहते हैं. यह मार्गी अवस्था लोगों को उसकी वक्री गति के प्रभावों से मुक्ति दिलवाती है. इसके चलते कुछ राशियों के जीवन में अमीरी आती है तो कुछ लोग दरिद्र भी हो जाते हैं. इस बुध गोचर से 5 राशियों के जीवन पर स्पष्ट प्रभाव पड़ रहा है. आइए जान लेते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं. 

बुध ग्रह का धनु में गोचर (Mercury Direct in Sagittarius)  

मिथुन राशि

इस राशि (Budh Gochar 2023) के लोगों के लिए अच्छा समय शुरू होने जा रहा है. जो लोग शादी के लिए योग्य जीवनसाथी की तलाश में हैं, उनकी खोज अब पूरी हो सकती है. मां की ओर से इस काम में मदद मिल सकती है. अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो उसे अपने मां-बाप से मिलवा सकते हैं. जो विवाहित पार्टनर आपसी गलतफहमी का सामना कर रहे हैं, उनकी मुश्किलों का अंत हो सकता है. उपाय के लिए अपने बेडरूम में पौधा लगाना न भूलें

मेष राशि

इस राशि के जो लोग नौकरी चेंज करने की सोच रहे हैं, उन्हें इसमें कामयाबी मिलेगी. बुध के गोचर (Budh Margi January 2023) होने से आपको किसी बेहतर जगह से जॉब का अच्छा ऑफर आ सकता है. आप पत्नी के साथ कहीं तीर्थांटन पर जा सकते हैं. आप रिश्तेदारों के साथ भी कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं. आपको स्वास्थ्य और पेशेवर जीवन में आ रही मुश्किलों से निजात मिलेगी. आप उपाय के लिए रोजाना तुलसी के पौधे को पानी दें और उसका एक पत्ता धोकर जरूर चबाएं. 

तुला राशि

मीडिया और लेखन कार्य से जुड़े इस राशि (Budh Gochar 2023) के लोगों के लिए आज बुध गोचर के साथ ही सुनहरा काल शुरू होने जा रहा है. बुध की वक्री गति की वजह से उन्हें अब तक अपने टारगेट को पूरा करने में परेशानियां आ रही थी लेकिन अब उनके काम करने और रिजल्ट देने की स्पीड अच्छी हो जाएगी. घर में भाई-बहनों के साथ चल रहे विवादों का समाधान होगा. जिंदगी में आपको पिता और गुरु का मार्गदर्शन मिलेगा. आप घर में तुलसी का पौधा लगाकर रोजाना सुबह-शाम उसकी पूजा करें. 

कुंभ राशि

इस राशि (Budh Margi January 2023) के लोगों के घर निवेश या ब्याज पर दिए गए पैसों के जरिए धनलाभ के योग बनेंगे, जिसके चलते उन्हें अचानक बड़ी मात्रा में धनराशि हासिल हो सकती है. प्रेमी जोड़ों के लिए यह समय शानदार रहेगा. संतान प्राप्ति की इच्छुक महिलाएं गर्भधारण कर सकती हैं. पढ़ाई कर रहे लेखन, मास कम्युनिकेशन के स्टूडेंट्स के लिए अच्छा समय रहेगा. उपाय के लिए आप बच्चों को हरे रंग की कोई वस्तु दान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news