Budh Rashi Parivartan: बुध करेंगे इन लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी, मानसिक तनाव से पड़ेगा जूझना
Advertisement

Budh Rashi Parivartan: बुध करेंगे इन लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी, मानसिक तनाव से पड़ेगा जूझना

Mercury Transit 2023: बुध 31 मार्च को अपराह्न 3 बजकर 28 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में मकर राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहना होगा. बुध मकर राशि के व्यापारियों की छवि को खराब करा सकते हैं. ऐसे में क्वालिटी मेंटेन रखें. 

बुध गोचर

Budh Gochar 2023: राशियों में घूमते हुए बुध 31 मार्च को अपराह्न 3 बजकर 28 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जो मंगल का घर है. यूं तो बुध और मंगल में कट्टर दुश्मनी है, लेकिन मंगल अपने ही घर में आए हुए शत्रु से उस समय तक सामान्य भाव रखेंगे, जब तक बुध उसके घर में हैं. दोनों ग्रहों के बीच की इस अंडरस्टैंडिंग के चलते मकर राशि लोगों पर कार्य का भार बढ़ेगा, जिसके कारण इन लोगों पर मानसिक तनाव रहेगा. जो लोग टारगेट वाली जॉब करते हैं, उनके ऊपर टारगेट पूरा करने का बॉस का दबाव रहेगा, इसलिए आपको इधर-उधर की बातों में न फंसते हुए, सिर्फ काम पर फोकस करना चाहिए. 

व्यापारियों को ग्राहक ही भगवान का रूप है वाली भावना से काम करते हुए ग्राहकों के साथ विवाद करने से बचना होगा. उनकी शिकायत को सुनकर संतुष्ट रहें, नहीं तो बाजार में आपकी छवि झगड़ालू व्यापारी वाली हो जाएगी. यदि आप कोई  प्रोडक्ट बनाते हैं तो उसकी क्वालिटी पर ध्यान दें, क्वालिटी गिरी तो ग्राहकों की कंप्लेन भी आएगी. कारोबारियों को अपने प्रतिद्वंद्वियों से भी बचाव रखना है, क्योंकि वह आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं. 

युवाओं को ऊर्जावान रहते हुए किसी भी तरह के विवादों से दूर रहकर सिर्फ पढ़ाई करनी चाहिए. इसके लिए घर से बाहर भी जाना पड़ सकता है. गलत संगत से दूरी बनाकर रखें, नहीं तो आप पर भी असर पड़ेगा. समय रहे तो अपने अंदर सामाजिकता के गुणों को विकसित करना होगा. 

पैतृक संपत्ति के कारण झगड़े हो सकते है. इन मुद्दों का हल सबके साथ बैठकर आपसी विचार-विमर्श से निकालना होगा. परिवार में शांति चाहते हैं तो छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करें और घर के वातावरण को सुखमय बनाएं. जीवनसाथी के साथ भी संबंध सुधार के लिए उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताएं और उनसे बात कर उनको समझने की कोशिश करें. यात्रा पर जाने के पहले सभी जरूरी सामान पैक करें, ताकि रास्ते में कोई दिक्कत न हो. 

यदि आप बीपी के मरीज हैं तो अपनी सेहत का ध्यान रखें और तनाव न करें, नहीं तो तबियत और भी बिगड़ जाएगी. माइग्रेन के पेशेंट भी अपना ध्यान रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news