Budh Gochar 2023: बुद्धि और तर्क देने वाले बुध करने जा रहे हैं गोचर, इन 5 राशियों पर झमाझम बरसेगा पैसा; करियर में मिलेगी बड़ी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11759955

Budh Gochar 2023: बुद्धि और तर्क देने वाले बुध करने जा रहे हैं गोचर, इन 5 राशियों पर झमाझम बरसेगा पैसा; करियर में मिलेगी बड़ी खुशखबरी

Budh Rashi Parivartan 2023: दुनिया को बुद्धि और तर्क शक्ति देने वाले बुध ग्रह 8 जुलाई को कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस गोचर के साथ ही 5 राशियों के भाग्य का सितारा बुलंद हो जाएगा. 

Budh Gochar 2023: बुद्धि और तर्क देने वाले बुध करने जा रहे हैं गोचर, इन 5 राशियों पर झमाझम बरसेगा पैसा; करियर में मिलेगी बड़ी खुशखबरी

Effects of Mercury Transit In Cancer: बुध को ग्रहों को 'राजकुमार' कहा जाता है. वे आकार में सब ग्रहों से छोटे हैं. उनकी प्रवृति स्त्री वाली है. वे बुद्धि और ज्ञान के कारक माने जाते हैं. उनके आशीर्वाद से जातकों को जिंदगी में कई तरह के लाभ मिलते हैं. कुंडली में बुध के मजबूत  होने से जातकों की समझने और सोचने की शक्ति काफी बेहतर होती है. इसके प्रभाव से आप नौकरी, कारोबार और ट्रेडिंग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक बुध ग्रह जब भी गोचर करते हैं तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर किन्हीं न किन्हीं रूप में जरूर पड़ता है. अब वे 8 जुलाई की रात 12.05 बजे कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. उनके इस गोचर के साथ 5 राशियों के जीवन का सितारा बुलंद होने जा रहा है. वे जो भी काम शुरू करेंगे, उसमें उन्हें कामयाबी मिलेगी. आइए जान लेते हैं कि वे भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

बुध गोचर से इन राशियों का चमकेगा भाग्य (Mercury Transit 2023 Effects)

वृषभ राशि

बुध ग्रह का गोचर (Budh Gochar 2023) होना कारोबारियों को बहुत फायदे पहुंचाने जा रहा है. इस गोचर काल में उन्हें काफी धनलाभ अर्जित करने का अवसर मिलेगा. आप अपनी मेहनत और बुध ग्रह के प्रभाव से अपने बिजनेस का विस्तार करने में सफल रहेंगे. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. नौकरीपेशा तबके को अपने वरिष्ठ सहयोगियों का भरपूर समर्थन मिलेगा. आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखने में सफल होंगे. 

कन्या राशि

बुध के राशि परिवर्तन (Budh Gochar 2023) करने से आप पर्याप्त मात्रा में धन कमाने में कामयाब रहेंगे. आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आप अपने करियर को लेकर संतुष्ट रहेंगे. आपको विदेश में जॉब करने का मौका मिल सकता है. आपकी सैलरी बढ़ने का योग बन रहा है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपको प्रेम प्रसंग को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिल सकती है. 

तुला राशि

बुध गोचर आपकी जिंदगी में कई बदलाव लेकर आ रहा है. आप नई जगह जॉब स्विच कर सकते हैं, जिससे आपको धन और पद दोनों का लाभ होगा. पुरानी जॉब में आपको अच्छे इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन भी हासिल हो सकता है. आयात-निर्यात के बिजनेस में लगे कारोबारियों का यह समय स्वर्णिम रहेगा. आप अपने काम और निजी जिंदगी में तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे. 

मकर राशि

इस राशि परिवर्तन (Budh Gochar 2023) का आप पर सीधा असर पड़ने जा रहा है. आप नए लोगों से मिलेंगे और उनसे अच्छी दोस्ती कायम करने में सफल रहेंगे. आपके अंदर दृढ़ निश्चय का भाव रहेगा और सेहत भी आपका साथ देगी. जीवनसाथी के साथ आपकी समझ और तालमेल बेहतरीन रहेगा. आपको अनिश्चित स्रोतों से धन मिलने का प्रबल योग हैं, जिससे परिवार की खुशी बढ़ेगी. आप अपने प्रतिद्वंदियों को करियर में कड़ी टक्कर देने में सफल होंगे.

मीन राशि

यह बुध गोचर (Budh Gochar 2023) आपकी निजी जिंदगी के लिए अनुकूल रहने वाला है. आप आंतरिक ऊर्जा बनाए रखने में सक्षम होंगे. आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है. जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है, वे शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं. आप ट्रेडिंग के माध्यम से भी अच्छा धन लाभ अर्जित कर सकते हैं. आप इस अवधि में अलग-अलग व्यवसायों में हाथ आज़मा सकते हैं. आपके निजी ज़िंदगी में कई सकारात्मक बदलाव दिख सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news