Budh Ast 2023: अप्रैल में डूबेगा इन 4 राशि वालों की किस्मत का तारा, नौकरी-कारोबार में होगा तगड़ा नुकसान!
Advertisement
trendingNow11643855

Budh Ast 2023: अप्रैल में डूबेगा इन 4 राशि वालों की किस्मत का तारा, नौकरी-कारोबार में होगा तगड़ा नुकसान!

Budh Ast Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रह अस्त और उदय होते रहते हैं. 23 अप्रैल को बुध ग्रह मेष राशि में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में बुध के अस्त होते ही इन 4 राशि के जातकों के जीवन में नौकरी और कारोबार संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो जाएंगी.

 

फाइल फोटो

Mercury Set In Aries 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि और तर्क का प्रतीक माना गया है. बता दें कि बुध मेष राशि के छठे और तीसरे भाव के स्वामी हैं. बता दें कि 23 अप्रैल को बुध ग्रह मेष राशि में ही अस्त होने जा रहे हैं. बुध के अस्त होने से लगभग सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलेगा.

इस अवधि में विकास और स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रतिकूल परिणामों का सामना करना पड़ेगा. साथ ही, कुछ राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां जैसे नींद न आना, भूख की कमी और निर्णय लेने की क्षमता आदि की कमी का सामना भी करना पड़ सकता है. बुध के अस्त होने से इन 4 राशि के जातकों को नौकरी-कारोबार में विशेष रूप से सावधान रहना होगा.

बुध अस्त का इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि

बता दें कि बुध 23 अप्रैल को मेष राशि में ही अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में आपको सेहत से जुड़ी  समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको हाई ब्लड प्रेशर, सिरदर्द जैसे परेशानियां झेलनी पड़ेंगी. इस अवधि में खान-पान को लेकर सजग रहें. जीवनशैली में बदलाव लाने की जरूरत है. इस दौरान नौकरी में बेहतर अवसर की प्राप्ति होगी. इस समय प्रतिद्वदियों से खास सावधान रहें.

कर्क राशि

ज्योतिष अनुसार इस राशि के जातकों को बुध अस्त के दौरान प्रतिकूल परिणामों का सामना करना पड़ेगा. कई सुनहरे अवसर इस दौरान हाथ से निकल जाएंगे. वहीं, कुछ राशि वालों को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. संभव है कि आप इस दौरान अपने टारगेट पूरा न कर सकें. या फिर कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी रुष्ठ हो सकते हैं. करियर में घाटा हो सकता है.ऐसे में योजना बनाकर काम करेंगे, तो मन शांत रहेगा और सफलता मिलेगी.

कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि वालों को इस अवधि में कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाने असफल होंगे. इस दौरान भाग्य का साथ कम मिलेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं. कार्यस्थल पर काम का प्रेशर बढ़ेगा, इस कारण आप काम पर ध्यान कम लगा पाएंगे. इस अवधि में खुद का बिजनेस करने वाले लोगों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. जातकों के खर्चों में बढ़ोतरी होगी. इस अवधि में कमाए गए धन से बचत करना मुश्किल होगा.

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय चुनौतीपूर्ण रहेगा. कारोबार में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान बिजनेस पार्टनर का पूरा सहयोग न मिल पाने के कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आमदनी के मुकाबले आपको खर्चों में इजाफा होगा, जिन्हें पूरा करना आपके लिए बहुत मुश्किल होगा. ऐसे में आप निराशा महूसस करेंगे. बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news