Budh Ast 2023: बुध ग्रह 23 अप्रैल को होने जा रहे अस्त, इन 4 राशियों को नौकरी-कारोबार में झेलना पड़ेगा बड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow11630657

Budh Ast 2023: बुध ग्रह 23 अप्रैल को होने जा रहे अस्त, इन 4 राशियों को नौकरी-कारोबार में झेलना पड़ेगा बड़ा नुकसान

Mercury Combust In Aries: ग्रहों के राजकुमार माने जाने वाले बुध ग्रह अगले महीने 23 अप्रैल को अस्त होने जा रहे हैं. उनके अस्त होते ही एक महीने के लिए 4 राशि वालों के जीवन में बड़े संकट आने शुरू हो जाएंगे. आइए जान लें कि वे राशियां कौन सी हैं. 

 

Budh Ast 2023: बुध ग्रह 23 अप्रैल को होने जा रहे अस्त, इन 4 राशियों को नौकरी-कारोबार में झेलना पड़ेगा बड़ा नुकसान

Budh Ast 2023 in Mesh Rashi 23 April 2023: वैदिक शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि और तर्क का प्रतीक माना गया है. वे मेष राशि के तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैं. अब बुध ग्रह 23 अप्रैल 2023 को मेष राशि के पहले भाव में अस्त होने जा रहे हैं. उनके अस्त होने से जातकों को सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के परिणामों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान विकास और स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रतिकूल परिणामों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही उन्हें स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों जैसे नींद न आना, भूख की कमी और निर्णय लेने की क्षमता में कमी का सामना करना पड़ सकता है. बुध के अस्त होने से 4 राशियों के भाग्य का सितारा भी एक महीने के लिए डूब जाएगा. 

बुध के मेष राशि में अस्त होने का प्रभाव

मेष राशि

बुध के अस्त (Budh Ast 2023) होने पर आपको सेहत से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपको हाई ब्लड प्रेशर, सिरदर्द जैसी परेशानियों से दोचार होना पड़ सकता है. ऐसे में खानपान को लेकर सजग रहने और जीवनशैली में बदलाव लाने की जरूरत होगी. इस दौरान आपको नौकरी में बेहतर अवसर मिल सकते हैं. साथी ही आप अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होंगे. 

कर्क राशि

इस राशि (Budh Ast 2023) के लोगों के लिए बुध का अस्त होना अच्छा नहीं रहेगा. कई सुनहरे अवसर उनके हाथ से निकल सकते हैं. इस राशि के कुछ लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. संभव है कि आप अपने टारगेट पूरे न कर पाएं या आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे रुष्ट हो जाएं, जिससे आपको करियर में नुकसान हो सकता है. अगर आप योजना बनाकर और शांत चित्त से काम करें तो सफलता मिल सकती है. 

कन्या राशि

बुध के अस्त (Budh Ast 2023) होने की वजह से कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाने में असफल रहेंगे. भाग्य का साथ मिलने की संभावना कम है, इसके चलते आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं. कार्यस्थल पर काम का दबाव बढ़ सकता है, जिसके कारण आपको काम पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई होगी. खुद का बिजनेस करने वाले लोगों को नुकसान हो सकता है. जातकों के ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. इस अवधि में कमाए गए धन से बचत करना आपके लिए आसान नहीं होगा. 

धनु राशि

बुध ग्रह के अस्त (Budh Ast 2023)होने की वजह से आपका आने वाला समय चुनौतीपूर्ण रहेगा. कारोबार में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. बिजनेस पार्टनर का पूरा सपोर्ट न मिल पाने की वजह से नुकसान उठाना पड़ सकता है. आमदनी के मुकाबले आपके खर्चे बढ़ जाएंगे, जिन्हें पूरा करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है. ऐसे में आप निराश महसूस कर सकते हैं. बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. 

Trending news