Buddha Purnima 2023: सालों बाद बुद्ध पूर्णिमा पर होगा ऐसा 'महासंयोग', होगी ऐसी धनवर्षा गरीब भी बन जाएगा अमीर
Advertisement
trendingNow11672950

Buddha Purnima 2023: सालों बाद बुद्ध पूर्णिमा पर होगा ऐसा 'महासंयोग', होगी ऐसी धनवर्षा गरीब भी बन जाएगा अमीर

Buddha Purnima Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में पूर्णिमा तिथि का खास महत्व है. इस बार 130 साल बाद ये बेहद खास योग बनने जा रहा है, जो कुछ राशि के लोगों के लिए बेहतर साबित होंगे. जानें इन राशियों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Buddha Purnima Good Effect: हिंदू शास्त्रों के अनुसार हर माह की आखिरी तिथि पूर्णिमा तिथि होती है और इसका हिंदू धर्म में बहुत महत्व बताया जाता है. इस दिन स्नान-दान आदि करने से व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वैशाख माह में पूर्णिमा 5 मई के दिन मनाई जाएगी. वैशाख पूर्णिमा के दिन ही गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था. इसलिए इस दिन बुद्ध पूर्णिमा भी मनाई जाती है.

बता दें कि बुद्धि पूर्णिमा के दिन इस बार चंद्रग्रहण पड़ रहा है. ज्योतिषीयों का कहना है कि 130 साल बाद ये बेहद खास योग बनने जा रहा है. ये योग कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ और लाभकारी रहेगा. इस दौरान उन्हें धन, दौलत, यश और भाग्य की प्राप्ति होगी. आइए जानें इस बार बुद्ध पूर्णिमा किन राशि वालों के लिए खुशियां लेकर आ रही है.  

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार बुद्ध पूर्णिमा पर सूर्य मेष राशि में गोचर कर बुध के साथ युति कर रहे हैं. इससे बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है, जो कि इस राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ साबित होगा. इस दौरान इन राशि वालों की धन-दौलत में बढ़ोतरी होगी. अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. व्यापार में भी लाभ मिल सकता है.  

कर्क राशि

सूर्य और बुध की युति से कर्क राशि वालों को भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस दौरान इन लोगों को बिजनेस में जबरदस्त फायदा मिलेगा. करियर में सफलता मिलेगी. नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. वहीं, अगर जॉब चेंज करने की सोच रहे हैं, तो मनचाही जगह ट्रांसफर मिल सकता है.  

सिंह राशि

बता दें कि सूर्य और बुध की युति से बनने वाला बुधादित्य योग सिंह राशि वालों के लिए भी फायदेमंद रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. जीवन में खुशियों का आगमन होगा. इस समय जीवनसाथी का पूरा  सहयोग मिलेगा. करियर में खास मौके मिलेंगे. बिजनेस में फायदा मिल सकता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news