Horoscope: आज इन राशियों पर रहेगी हनुमान जी की विशेष कृपा, पढ़ें शनिवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow11840838

Horoscope: आज इन राशियों पर रहेगी हनुमान जी की विशेष कृपा, पढ़ें शनिवार का राशिफल

Rashifal: इस राशि के युवा वर्ग दिन की शुरुआत हनुमान जी की आराधना से करें. श्री हनुमान जी की कृपा से आपके रुके हुए कार्य पुनः होने लगेंगे. एक साथ दो नाव पर पैर रखने से बचें, अर्थात एक समय पर एक ही तरह के कार्य करने पर पूरा फोकस रखें.

राशिफल

Horoscope Today 26 August 2023: शनिवार को वृष राशि के सरकारी पद पर कार्यरत लोग अपने काम को ईमानदारी से करें. लोग अपने काम निकलवाने के लिए रिश्वत और कमीशन का ऑफर दें सकते हैं, लेकिन आपको इसे लेने से सख्त परहेज करना है. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारियों के लिए आज के दिन की शुरुआत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी, लेकिन शाम तक मुनाफा होने की संभावना है.

मेष- मेष राशि के लोग दूसरों के विवाद में बीच-बचाव करने से बचें, अन्यथा विवाद को शांत करना आपके लिए ही महंगा पड़ सकता है. आज के दिन बड़े निवेशों में धन लगाने के लिए कहीं से ऑफर आ सकता है, लेकिन सलाहकार की सलाह लेना न भूलें. युवा वर्ग दूसरों को वक्त देने से अच्छा है, खुद के हुनर को संवारने और निखारने में समय दे. परिवार के लोगों का व्यवहार कुछ कठोर हो सकता है, उसे देखकर निराश न हो. सेहत की दृष्टि से आज आप जुकाम, खांसी और हल्की-फुल्की हरारत से परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य में आराम के लिए घर में बने हुए काढ़े का प्रयोग करें.

वृष- वृष राशि के सरकारी पद पर कार्यरत लोग अपने काम को ईमानदारी से करें, लोग अपने काम निकलवाने के लिए आपको रिश्वत और कमीशन का ऑफर दे सकते हैं, लेकिन आपको इसे लेने से सख्त परहेज करना है. जिन लोगों का व्यापार साझेदारी में चलता है, उन्हें पार्टनर की सहमति के बिना कोई भी कदम उठाने से बचना चाहिए. युवा वर्ग को क्रिएटिविटी स्किल को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए, ताकि बाद में आप डिजाइनिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ सके. पुण्य का बैलेंस बढ़ाने वाले सद्कर्मों को करें, इसके लिए आप इंसानियत दिखाएं और मनुष्य से लेकर पशु पक्षी सभी की सेवा करें. हेल्थ में मौसम से संबंधित रोगों को लेकर अलर्ट रहें और ध्यान रखें की अधिक गर्म व सर्द से बचकर रहना होगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग एक साथ दो नाव पर पैर रखने से बचें, अर्थात एक समय पर एक ही तरह के कार्य करने पर पूरा फोकस रखें. जो लोग व्यापार करते हैं उनको आज मुनाफा मिलने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई है. युवा वर्ग मन में चल रही दुविधा की स्थिति को अभिभावकों से साझा करें, उनके सहयोग से  निर्णय लेने में आसानी होगी. यदि संतान छोटी है तो समय समय पर उसे नैतिक मूल्य, सामाजिक परिवेश और घर के नियम कानून से परिचित कराते रहें. सेहत की बात करें तो तनाव लेने से बचना चाहिए, अचानक से  हृदय में दर्द उठ सकता है जिसे हल्के में लेने से बचें.

कर्क- इस राशि के लोगों को अभी तक कुछ कम मेहनत के उपरांत अच्छा परिणाम मिल रहा था, लेकिन अब कठोर मेहनत करनी होगी. सरकार से संबंधित कारोबार करने वालों को आज के दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. रोजगार ढूंढ रहे युवाओं को प्लेसमेंट कंपनी से संपर्क करना चाहिए, वह आपको आपकी योग्यता अनुसार रोजगार देने में मददगार साबित हो सकती है. छोटे भाई-बहन की ओर से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, जो आपके मन को सुखद का अनुभव कराने वाला होगा. सेहत की बात करें तो जो बीमार चल रहें हैं, उनको दवाइयों के साथ-साथ मेडिटेशन प्रभु का ध्यान आदि करना चाहिए.

सिंह-  सिंह राशि के लोगों के पास महिला सहयोगी यदि  मदद की उम्मीद लेकर आती हैं, तो उनका सहयोग अवश्य करें. व्यापारियों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है, जब आप बहीखाता मिलान करेंगे तब पाएंगे कि आपको न तो मुनाफा हुआ है और न ही नुकसान. युवा वर्ग समय-समय पर अपने गुरु और ज्ञानी लोगों का मार्गदर्शन लेते रहें, उनके मार्गदर्शन से आपके लक्ष्य के राह में आ रहे अवरोध को मिटाने में सफल रहेंगे. जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है, इसलिए अपनी परेशानियों को उनके साथ साझा जरूर करें. सेहत के बात करें तो हाइपर एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में क्षारीय तरल पदार्थ का इस्तेमाल करना आपके लिए अच्छा होगा. 

कन्या- कन्या राशि के लोग कार्य स्थल पर सभी के साथ मेलजोल बना कर चले, तो वहीं दूसरी ओर छोटी-छोटी बातों पर भौहें तानने की आदत भी छोड़नी होगी. ग्राहक भगवान समान होता है, इसलिए व्यापारी वर्ग ग्राहकों का सम्मान करें और उनके साथ अपने संबंध मधुर रखें. युवा वर्ग दिन की शुरुआत हनुमान जी की आराधना से करें, श्री हनुमान जी की कृपा से आपके रुके हुए कार्य पुनः होने लगेंगे. परिवार में शांति का माहौल बना रहे हैं इस बात का विशेष ध्यान रखें, ऐसी किसी भी बात को हवा न दे जिससे घर का माहौल अशांत हो. सेहत की बात करें तो अपच और एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, हल्का और सुपाच्य भोजन करें.

तुला- तुला राशि के लोगों को बॉस की ओर से सराहनीय शब्द सुनने को मिल सकते हैं, जिसे सुनकर आप प्रशंसा से पूर्ण हो जाएंगे. लोन पास कराने के लिए चक्कर काट रहे व्यापारियों को आज इससे संबंधित शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. हायर एजुकेशन की चाह रखने वाले युवाओं को इसी राह में आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए, अपने लक्ष्य पर अडिग रहे, निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. बच्चों को पिकनिक पर ले जाने का प्लान करें. यदि पिकनिक संभव न हो तो घर पर रहकर ही कुछ एक्टिविटी करें, जिससे बच्चों का मनोरंजन हो सके. सेहत की बात करें तो मधुमेह के रोगियों को अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जो लोग अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं है, उन्हें नौकरी करते हुए ही दूसरी नौकरी की खोज करते रहना चाहिए. दिन की शुरुआत व्यापारियों के लिए बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी लेकिन शाम तक मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं का क्रोधी स्वभाव उनके प्रेम संबंध में दूरी ला सकता है, इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण करें. परिवार के सदस्य किसी बात को लेकर आपसे रूठ गए हैं, तो उन्हें मनाने में आप सफल होंगे. सेहत में फिटनेस को लेकर एक्टिव रहना होगा, इसके लिए आप नियमित तौर पर वॉक और कुछ एक्सरसाइज करें साथ ही पौष्टिक आहार को प्राथमिकता दें. 

धनु- धनु राशि के लोग आजीविका को लेकर कुछ परेशान रहेंगे, लेकिन किसी वरिष्ठ का सहयोग और सलाह आपके मनोबल को मजबूत करेगा. कारोबार जगत से जुड़े लोगों को आज के दिन कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं. समझौते में यदि आपकी भलाई छिपी है तो इसे करने में कोई हर्ज भी नहीं है. विद्यार्थियों को समय की कीमत को समझते हुए, इसका सदुपयोग करने पर फोकस करना चाहिए. पैतृक संपत्ति को लेकर यदि कोई विवाद चल रहा था तो आज के दिन उस दिशा में शुभ समाचार मिल सकता है. सेहत में दिनचर्या को व्यवस्थित रखना होगा. योग व व्यायाम अपने निर्धारित समय पर ही करने की कोशिश करें. 

मकर- इस राशि के लोग ऑफिस में ईमानदारी से जिम्मेदारियों को निभाए, दूसरों के कार्यों की जिम्मेदारी भी कंधों पर आ सकती है. तेल का व्यापार करने वालों को सचेत रहना होगा, आज आपकी ओर से की गयी छोटी सी भूल बड़ी हो सकती है. प्रेमी-प्रेमिकाओं के बीच संबंध मधुर रहेंगे, अपने रिश्ते की बात घरवालों से कर सकते हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरतें, यदि उनका स्वास्थ्य अक्सर खराब रहता है तो आशंका है कि आज तबीयत ज्यादा खराब हो सकती है. सेहत की बात करें तो आज यूरिक एसिड बढ़ने की समस्या सामने आ सकती है, इलाज के तौर पर आपको डॉक्टरीय दवा तो करनी ही है  साथ में अधिक मात्रा में पानी का सेवन भी करना है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों का ऑफिस में गलत बात पर आवाज उठाने के कारण सहकर्मियों और अधिकारियों से वैचारिक मतभेद हो सकता है. आज के दिन व्यापारियों को धन संबंधित मामलों को लेकर अलर्ट रहना है, इसलिए बड़ा निवेश और बड़ी मात्रा में माल स्टॉक करने से बचना चाहिए. आज के दिन युवाओं को आर्थिक सहयोग की जरूरत पड़ सकती है, संभावना है कि कोई पुराना मित्र आपकी सहायता के लिए आगे बढ़कर आएगा. नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव दांपत्य जीवन में कुछ तनाव दे सकता है, यदि आप अपनी ओर से समझदारी दिखाएंगे तो रिश्ते में खटास आने देने से  बचा सकते हैं. सेहत में जिन लोगों को स्टोन की समस्या है, उन्हें इसके परहेज की ओर ध्यान देना चाहिए साथ ही इसका इलाज भी शुरू कर देना चाहिए.

मीन- इस राशि के लोग धैर्य और सकारात्मक दृष्टिकोण के जरिए परिस्थितियों को अपने अनुसार चेंज करने में सफल रहेंगे. जिन व्यापारियों को लेनदार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही थी, आज वह अचानक से भुगतान करने के लिए उपस्थित हो सकते हैं. ग्रहों की स्थितियां धन खर्च कराने के मूड में है, इसलिए युवा वर्ग दिखावे बाजी में धन खर्च करने से बचें. परिवार में यदि कोई बाधा आती है तो उसका सबसे अच्छा दांव उसे स्वीकार करना है न कि उससे मुंह चुराना है. सेहत में वर्तमान मौसम को देखते हुए अपना बचाव रखना जरूरी है.

Surya Gochar 2023: सूर्य ने किया लाभ के घर में प्रवेश, नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को मिलेगी शुभ सूचना
Lucky Colour: कुंभ राशि वालों को इन रंगों के इस्तेमाल से मिलती है सफलता, बढ़ती है इंटेलेक्चुअल पावर

 

Trending news