Daily Horoscope: वृश्चिक राशि के लोग सेहत के मामले में रहें सतर्क, इन जातकों को मिलेगा शुभ समाचार; जानें अपना राशिफल
Advertisement

Daily Horoscope: वृश्चिक राशि के लोग सेहत के मामले में रहें सतर्क, इन जातकों को मिलेगा शुभ समाचार; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 29 May 2023: वृश्चिक राशि के लोग सेहत के मामले में मौसम को देखते हुए सतर्क रहें और धूप में निकलें तो सिर अवश्य ही ढंक लें. मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को लेकर कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. जानें अपना राशिफल.

फाइल फोटो

Horoscope Today 29 May 2023, Rashifal, Daily Horoscope: सोमवार को कर्क राशि के लोगों के पास कार्यों को लेकर मानसिक उलझनें रहेंगी लेकिन मन को शांत रखते हुए कार्य को पूर्ण करने पर फोकस करें, वहीं मकर राशि के व्यापारी वर्ग काम को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बिना धैर्य के साथ काम करें तभी सफल रहेंगे.

मेष - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को लेकर कोई बढ़िया सी शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. यदि आप कारोबारी हैं और पैतृक व्यापार करते हैं, तो आज के दिन की शुरुआत करने के पहले अपने पितरों का प्रणाम अवश्य ही करें. आज के दिन युवाओं की बुद्धि काफी प्रखर रहेगी जिससे धन कमाने के आईडिये भी खूब आएंगे. पारिवारिक सदस्यों का भी सहयोग रहेगा, घर में किसी तरह की धार्मिक गतिविधि भी होती हुई दिख रही है. डेंगू मलेरिया जैसे मच्छर जनित रोगों की आशंका है इसलिए अभी से बचाव करना ठीक रहेगा. 

वृष - वृष राशि के लोग बॉस की बातों को गंभीरता से लें और उनके साथ वाद विवाद न करें नहीं तो आपकी नौकरी खतरे में पड़ जाएगी. विदेश से संबंधित कारोबार करने वालों के भाग्योदय की संभावना है, बड़ा ऑर्डर मिलने से खूब कमाई होगी. जो विद्यार्थी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे हैं, उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. परिवार में बड़ों के स्वास्थ्य को गंभीरता से लें अन्यथा छोटी बीमारी भी बड़ी बनने में देर नहीं लगेगी. ससुराल पक्ष से बात बिगड़ सकती है. सायटिका से संबंधित रोगों से सचेत रहना चाहिए, यह परेशानी आज बढ़ सकती है.

मिथुन - इस राशि के लोगों को आज उनका आत्मविश्वास ही सफलता दिलाएगा इसलिए आत्मविश्वास को न डिगने दें. रियल एस्टेट का कारोबार करने वाले व्यापारियों को आज लाभ मिलने की संभावना है. युवा अपने दोस्तों के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे, योजना में ऐसा कार्य तैयार करें जिसमें सभी दोस्तों का साथ मिले. घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम के करने का योग है इससे मन भी प्रसन्न होगा. फैटी लिवर की समस्या भी हो सकती है इसलिए तेल मसालों से दूरी बनाए रखें और डॉक्टर की सलाह अवश्य लें.

कर्क - कर्क राशि के लोगों के पास कार्यों को लेकर मानसिक उलझनें रहेंगी लेकिन मन को शांत रखते हुए कार्य को पूर्ण करने पर फोकस करें. व्यापारियों को उन प्रोडक्ट पर अधिक ध्यान देना चाहिए जो ग्राहकों ने अपनी मांग नोट कराके मंगवाया हो. कंपटीशन की तैयारी करने वाले विद्यार्थी अपने शिक्षक से कम्युनिकेशन के मामले में कोई गैप न रखें. जीवन साथी की बातें दिल को ठेस पहुंचा सकती हैं, कोई बात नहीं जीवन साथी हैं इसलिए इग्नोर करना ही ठीक रहेगा. हेल्थ के मामले में आज आलस्य की अधिकता रहेगी लेकिन आपको आलस्य से बचना चाहिए.

सिंह - इस राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो तनाव भरे कार्यों से आज दूर रहना ही बेहतर रहेगा. जो लोग पैतृक व्यापार करते हैं तो अपने पितरों को प्रणाम करने के बाद ही अपने काम की शुरुआत करनी चाहिए. युवाओं को कुछ भी चुनौतीपूर्ण स्थितियां दिखाई दें तो सावधानी के साथ मुकाबला करें घबराएं बिल्कुल भी नहीं. यदि घर में पानी से संबंधित कोई कार्य पेंडिंग चल रहा है तो उसे आज पूरा करके ठीक करना होगा. जोड़ों और सिर में दर्द होने की आशंका है, तनाव से बी बच कर रहना होगा. 

कन्या - कन्या राशि के लोग ऑफिस में अपने बॉस की बातों को गंभीरता से लें और उनके साथ किसी भी तरह का वाद विवाद करना नौकरी के लिए ठीक नहीं रहेगा. जो व्यापारी काफी लंबे समय से किसी प्रोजेक्ट को लॉन्च करने का प्रयास कर रहे हैं, वह अब कर सकते हैं, समय उपयुक्त है. युवा अपनी योग्यता से आने वाली कठिनाइयों को आसानी से पार कर विरोधियों को परास्त कर सकेंगे. आज आपको अपने घर के कामों बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, इसके लिए समय अवश्य ही निकालें. बैकबोन को सीधा रखें, बहुत झुक कर कार्य करते हैं तो दिनचर्या में योग को शामिल करना अति आवश्यक है. 

तुला - इस राशि के लोग अपने कार्यस्थल में अधीनस्थों पर मामूली बातों पर तनाव न फैलने दें. शांत रहकर काम करें. कारोबारियों ने यदि किसी को पहले कुछ कर्ज दे रखा है तो आज वह वापस होने की संभावना दिख रही है. आज के ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए युवाओं को सलाह है कि कोई निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर लें. छोटी छोटी गलतियों को माफ करते हुए आगे बढ़ना और चलना होगा, ऐसे ही परिवारों में सामंजस्य रहता है. सेहत की बात करें तो सिर में दर्द होने की आशंका है, धूप से बचकर रहें क्योंकि धूप लगने से सिरदर्द हो सकता है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग प्रोफेशनल तरीके से सोचना शुरू करें, यह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. व्यापारियों को मुनाफे वाले सौदों पर अधिक ध्यान देना चाहिए, जिस काम में अच्छी कमाई है उसी पर फोकस रखें. युवाओं को समाज के जन कल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए, पालतू जानवर को भोजन कराएं. अपनों की बात बुरी लग सकती है, उसे चित्त तक प्रवेश न करने दें, पितामाह के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. सेहत के मामले में मौसम को देखते हुए सतर्क रहें, अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं.

धनु - इस राशि के लोगों का दूसरों के साथ सौहार्द पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा, यह दोनों के लिए ही ठीक होगा. व्यापारी कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को बुद्धिमानी से संभाल लेंगे, इस ओर सजग रहने की आवश्यकता है. युवा सामाजिक तौर पर अपनी छवि को धूमिल न पड़ने दें इसके लिए आपको अपना आचरण शुद्ध रखना होगा. पितामह के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, अगर वह आपसे दूर रहते हैं तो फोन पर उनका हालचाल अवश्य ही लेते रहें. जिन लोगों को इलाज में वर्तमान पैथी से आराम नहीं मिल पा रहा है वह एक बार पुनः बीमारी का परीक्षण कराएं. 

मकर - मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस से मिली गंभीर जिम्मेदारी में लापरवाही करना उनके लिए नुकसानदेह होगा. व्यापारी वर्ग काम को किसी भी प्रकार का जोखिम लिए बिना धैर्य के साथ काम करें तभी सफल रहेंगे. युवा अपनी बातों या विचारों का मोल समझें और इस मोल के आधार पर ही किसी को सलाह दें या कहीं विचार रखें. जीवन साथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, इस पर बहस न करें तो अच्छा है. जिन लोगों को यूरिक एसिड की समस्या है वह अपनी हेल्थ को लेकर सचेत रहें और डॉक्टर की सलाह का पालन करें. 

कुंभ - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्य को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय आनंद लेते हुए निपटाने की कोशिश करें. स्टेशनरी से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होता दिखाई दे रहा है, आज काम धंधे पर ही फोकस रखें. आज के दिन का सदुपयोग करते हुए एक अच्छी जीवन शैली के साथ रहें और स्वास्थ्य का आनंद लें. पारिवारिक संबंधों में यदि किसी तरह का खिंचाव चल रहा है तो उसे सुधारने का प्रयास करना चाहिए. यदि आपको आंख से संबंधित कोई दिक्कत है तो उसकी जांच कराएं और ठीक से उपचार भी लें.

मीन - मीन राशि के जो लोग सरकारी विभाग से जुड़े हुए हैं उनकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और वह प्रसन्न रहेंगे. व्यापार बढ़ाने के लिए आप जो भी प्रयास कर रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना दिख रही है. भविष्य की कार्ययोजना की प्लानिंग बनाने का युवाओं के लिए आज उपयुक्त समय है, प्लान बना कर उसका क्रियान्वयन करें. घर में पिता या बड़े भाई को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है, सब बढ़िया रहेगा. आज खानपान में तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें, वहीं दूसरी ओर खाने में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करें.

Trending news