Lucky Zodiac Sign: पति-पिता दोनों के लिए जन्म से ही भाग्यशाली होती हैं ये राशि की लड़कियां, मां लक्ष्मी की होती है खास कृपा
Advertisement
trendingNow11528137

Lucky Zodiac Sign: पति-पिता दोनों के लिए जन्म से ही भाग्यशाली होती हैं ये राशि की लड़कियां, मां लक्ष्मी की होती है खास कृपा

Zodiac Sign Personality: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की राशि का प्रभाव उसके स्वभाव और व्यक्तित्व पर देखने को मिलता है. कुछ राशि की लड़कियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. 

 

फाइल फोटो

Lucky Zodiac Sign For Husband: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 राशियों के जातकों का स्वभाव अलग-अलग होता है. हर राशि पर किसी न किसी ग्रह का प्रभाव होता है और उसका असर राशियों के जातकों के स्वभाव में साफ देखा जा सकता है. हर राशि के जातक की अलग खासियत होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब इन राशियों के जातकों पर शुभ ग्रह की दृष्टि पड़ती है, तो इनके भाग्य में वृद्दि होती है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि की लड़कियां जन्म से ही मेहनती, बुद्धिमान और किस्मत की धनी मानी जाती हैं. इन लोगों को जीवन में ज्यादा संघर्ष करने की जरूरत नहीं पड़ती. इन लोगों के पास तमाम सुख-सुविधाएं होती हैं. बिना मेहनत या कम मेहनत के ही लाइफ के ऊंचे मुकाम पर पहुंच जाती हैं. ये अपनी लाइफ खुलकर और शानदार तरीके से जीने में भरोसा करती हैं. ये लड़कियां अपने घर के लिए लोगों केलिए भी भाग्यशाली मानी जाती हैं.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम क, छ और घ से शुरू होता है, उनकी राशि मीन होती हैं. 

सिंह राशि- 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि की लड़कियां बहुत मेहनती और तेज दिमाग की होती हैं.  ये लड़कियां एक बार जिस काम को करने की ठान लेती हैं उसे करके ही दम लेती हैं. इन लोगों के जीवन में सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती. ये लड़कियां सरल और शांत स्वभाव वाली होती हैं. शांति पसंद होती हैं. जन्म से ही लकी होती हैं. पिता और पति दोनों के लिए ही भाग्यशाली मानी जाती हैं. शादी के बाद ससुराल वालों के लिए भी लकी होती हैं. ज्योतिष अनुसार जिन लड़कियों का नाम मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से शुरू होता है, उन लोगों की राशि सिंह होती है.   

मकर राशि

ज्योतिषीयों का कहना है कि जिन लोगों की राश मकर होती हैं वे दिल की साफ होती हैं. इन लड़कियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. स्वभाव से जुनूनी होती है. ये लड़कियां एक बार जिस काम को करने की ठान लेती हैं, उसे करके ही दम लेती हैं. ये लाइफ में अफनी अलग ही पहचान बनाती हैं. खुद को साबित करते की जिद्द में सफल भी होती हैं. इन लोगों की चाहने वालों की संख्या अधिक होती है. ज्योतिष अनुसार जिन लोगों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news