चिकित्सा व्यवसाय से जुड़े मीन राशि के लोगों को इस रंग के कपड़े पहनने से मिलती है तरक्की
Advertisement
trendingNow11842334

चिकित्सा व्यवसाय से जुड़े मीन राशि के लोगों को इस रंग के कपड़े पहनने से मिलती है तरक्की

मीन राशि के लोग यदि चिकित्सक हैं या चिकित्सकीय कार्य में सहयोग करते हैं तो उन्होंने अपने कार्य करते समय इस रंग के कपड़े पहनने चाहिए जो उनके कार्य के साथ ज्यादा सूट करेंगे.

Lucky Colour

Which Colour Is Lucky For Pisces: मीन राशि के लोग यदि चिकित्सक हैं या चिकित्सकीय कार्य में सहयोग करते हैं तो उन्होंने अपने कार्य करते समय इस रंग के कपड़े पहनने चाहिए जो उनके कार्य के साथ ज्यादा सूट करेंगे. कुछ रंग उनकी मनोभावना के साथ मेल नहीं खाते हैं, जिन्हें अवॅाइड करना ही उनके लिए हितकारी रहेगा. इस लेख में आप जान सकते हैं, कि कौन से कलर आपके लिए शुभ हैं और कौन से मिस मैचिंग वाले. 

मीन राशि 

ज्योतिष चक्र की बारहवीं राशि मीन राशि कहलाती है जिसे दो मछलियों से दर्शाया जाता है, दोनों मछलियां जो विपरीत दिशाओं में तैर रही होती हैं. जल तत्व की इस राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं. इस राशि में जन्मे लोग अक्सर सहज, सहानुभूति करने वाले और अपने मित्रों के साथ भावनात्मक संबंध बनाने वाले होते हैं. चलिए जानते हैं मीन राशि के लोगों में कौन से रंग उन्हें और भी प्रभावी बना सकते हैं. 

मीन राशि वालों के लिए शुभ रंग

समुद्री हरा रंग या सी ग्रीन कलर मीन राशि के जल तत्व के साथ मैच करता है. यह रंग शांति, चिकित्सा और भावनाओं के साथ गहरे संबंध को बढ़ावा देता है. लैवेंडर यानी हल्का बैंगनी रंग मीन राशि की कल्पनाशीलता और आध्यात्मिक प्रकृति को प्रतिध्वनि करता है, यह रंग ध्यान में भी मदद करता है और सहजता को बढ़ावा देता है. इसी तरह मॉव या चमकीला रंग भी मीन राशि वालों के संवेदनशील और सहानुभूति स्वभाव के साथ मेल खाता है. 

इन रंगों का उपयोग कब करें

सी ग्रीन कलर को शांति, ध्यान अथवा जब आप भावनात्मक रूप से चिकित्सा गतिविधियों में सहयोग कर रहे हों, उस समय पहना जा सकता है. लैवेंडर कलर के कपड़े उस समय पहनें जब आप कहीं कोई भाषण सुन रहे हों या किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में जाएं क्योंकि यह रंग शांति की भावना को और भी तेज करने का कार्य करता है. मॉव उन स्थानों पर पहना जा सकता है, जहां मीन राशि वाले व्यक्तियों को समझ और सहानुभूति दिखाने की आवश्यकता होती है साथ ही उनकी भूमिका पालन-पोषण में होती है. 

बचने वाले रंग

मीन राशि के लोगों को लेमन यलो कलर से बचना चाहिए, क्योंकि यह शांत प्रकृति के साथ मेल नहीं खाते हैं. कड़क लाल बहुत तेज होने के कारण इस राशि के लोगों के भावनात्मक संतुलन को बाधित कर सकते हैं.

Trending news