Lucky Color: ये रंग बढ़ाते हैं तुला राशि वालों में क्षमता-आकर्षण का गुण, समाज पर पड़ता है गहरा प्रभाव
Advertisement
trendingNow11837663

Lucky Color: ये रंग बढ़ाते हैं तुला राशि वालों में क्षमता-आकर्षण का गुण, समाज पर पड़ता है गहरा प्रभाव

Lucky Colors of Zodiac Signs 2023: ज्योतिष शास्त्र में तुला राशि को तराजू के चिह्न से व्यक्त किया गया है. तुला राशि वालों में संतुलन और न्याय की प्राकृतिक भावना होती है और वह जीवन के सभी पहलुओं में सामंजस्य की तलाश करते रहते हैं.

शुभ रंग

Color 2023: तुला राशि के लोगों के लिए कुछ खास रंग प्रस्तावित किए गए है. इन रंगों के कपड़े पहनने पर समाज में इनका इम्प्रेशन जमेगा. यह रंग आपके स्वभाव से मेल खाते हैं, इसलिए इन्हें पहने से आप संतुलित बने रहेंगे. ज्योतिष शास्त्र में तुला राशि को तराजू के चिह्न से व्यक्त किया गया है. तुला राशि वालों में संतुलन और न्याय की प्राकृतिक भावना होती है और वह जीवन के सभी पहलुओं में सामंजस्य की तलाश करते रहते हैं. सही रंग व्यक्ति को सकारात्मक वाइब्स प्रदान कर सकते हैं, उनके व्यक्तित्व, क्षमता, आकर्षण और उनके अन्तर्निहित गुणों को और बढ़ा सकते हैं.

शुभ रंग

नीला रंग शांति का प्रतीक माना जाता है. तुला की समानता प्रकृति के साथ यह रंग पूरी तरह से मेल खाता है. यह रंग एक सुखद प्रभाव भी पैदा करता है और किन्हीं कारणों से होने वाले तनाव या क्रोध को संतुलित करने का कार्य भी कर सकता है. हरा रंग वृद्धि और संतुलन का परिचायक होता है. हरा रंग तुला वालों के लिए एक आदर्श रंग है. यह रंग उनके बैलेंसिंग स्वभाव को ताकत देने के साथ ही प्रकृति के साथ भी तालमेल बैठाने का काम करता है. सफेद रंग में पवित्रता, सादगी, और स्पष्टता की गुणवत्ता है. तुला वाले अक्सर इन्हें मूल्यवान मानते हैं. 

रंगों का प्रयोग

नीले रंग के परिधान आपको ऐसे अवसरों पर पहनने के लिए शामिल करना चाहिए, जब शांति और स्पष्टता की अधिक आवश्यकता हो. इन कपड़ों को पहने से समाज में आपका अलग प्रभाव दिखेगा. हरा रंग प्राकृतिक इवेंट्स, प्रकृति से जुड़ने और दैनिक पहनावे में इस्तेमाल करना चाहिए. सफेद आधिकारिक घटनाओं, ध्यान सेशन या जब आप कोई नई शुरुआत करना चाहते हैं तो पहनना चाहिए. 

इन रंगों से बचाव ही ठीक

लाल रंग वैसे तो ऊर्जावान है, लेकिन तुला की शांत और संतुलित प्रकृति के साथ मेल नहीं खाता है, इसलिए इसे एवाइड करना चाहिए. सुनहरा भूरा रंग तुला राशि वालों की जीवंत ऊर्जा को कमजोर कर सकता है.

Trending news