Lucky Colour: सिंह राशि के लोग इन रंगों का करें इस्तेमाल, राजा की तरह करेंगे फील; बढ़ेगा आत्मविश्वास
Advertisement
trendingNow11835863

Lucky Colour: सिंह राशि के लोग इन रंगों का करें इस्तेमाल, राजा की तरह करेंगे फील; बढ़ेगा आत्मविश्वास

Lucky Colour for Leo: सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और वहीं शासित करते हैं. यह एक ऐसी राशि है, जिसे इसकी जीवनशक्ति, आत्मविश्वास और बहादुर प्रकृति के लिए जाना जाता है. ऐसे में इस राशि के लोग अगर इन रंगों का इस्तेमाल करेंगे तो उनका स्वभाव राजा की तरह निखरेगा.

शुभ रंग

Lucky Color for Leo 2023: रंग जहां जीवन को रसदार करते हैं, वहीं किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व में निखार लाते हैं. जहां तक सिंह राशि के लोगों का सवाल है, उनकी राशि का प्रतीक चिह्न शेर है और यदि वह कुछ विशिष्ट रंगों का इस्तेमाल करें तो निश्चित रूप से उनके व्यक्तित्व में और भी निखार आएगा.  

सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और वहीं शासित करते हैं. यह  एक ऐसी राशि है, जिसे इसकी जीवनशक्ति, आत्मविश्वास और बहादुर प्रकृति के लिए जाना जाता है. इस राशि में पैदा हुए लोग सूर्य की तरह ही ऊर्जा और गर्मी का विकिरण करते हैं. चलिए जानते हैं, उन रंगों के बारे में, जो सिंह की भावना के साथ मेल खाते हैं और कब इन रंगों को अपने जीवन में शामिल करें.

शुभ रंग

गोल्डन कलर सिंह राशि वालों के लिए प्राकृतिक रूप से फिट है. यह रंग उनके राजा जैसे स्वभाव को प्रकट करता है और उनके आत्मविश्वास को बढ़ावा देता है. इसी तरह नारंगी रंग सिंह राशि वालों में जीवन के लिए उत्साह को दर्शाता है और उनकी प्राकृतिक ऊर्जा को बढ़ा सकता है. इसी तरह लाल रंग के साथ सिंह की प्रकृति गूंजती है. यह रंग इनमें करिश्मा और जुनून को बढ़ा सकता है. 

रंगों का उपयोग

गोल्डन रंग का तब उपयोग किया जा सकता है, जब सिंह राशि वाले खासकर राजा जैसा महसूस करना चाहते हैं या जब उन्हें आत्मविश्वास की जरूरत हो. नारंगी कलर उत्सव के समय के लिए बिल्कुल फिट है या जब वे अपनी सार्वजनिकता को प्रकट करना चाहते हैं. इसी प्रकार लाल रंग उत्साह जनित कार्यों या फिर कंपटीशन इंटरव्यू आदि में जाते समय पहनना लाभकारी सिद्ध होता है. 

इन रंगों से बचना बेहतर 

ग्रे या इसके समान कलर शायद सिंह राशि वालों के आत्मविश्वास को कमजोर  या कम ऊर्जावान महसूस करा सकता है. पेस्टल रंग बहुत ही मुलायम और धीमे टोन वाले होते हैं, जो सिंह राशि की जीवंत प्रकृति के साथ मेल नहीं खाते हैं.

Trending news