Numerology, Mulank 7: इस मूल्यांक में जन्मे लोगों के लिए 2023 होगा लक्की, जानें किस क्षेत्र में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow11503845

Numerology, Mulank 7: इस मूल्यांक में जन्मे लोगों के लिए 2023 होगा लक्की, जानें किस क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Mulank 7: अंक- ज्योतिष भी व्यक्ति की बहुत सी रहस्यमयी बातें और जानकारी से रूबरू करा सकता है. अंक शास्त्र के अनुसार अगर आपका जन्म मूल्यांक 7 में हुआ है तो आप बहुत ही सौभाग्यशाली वाले व्यक्ति है. इसके साथ ही आप में साहसशीलता और दृढ़-निश्चयता भी हैं. आइए जानते हैं कि आने वाला साल 2023 कितना शुभ और आपको किन क्षेत्रों में सफलता मिलेगी.

 

अंक शास्त्र

Number Of Astrology: पूरी दुनिया में 7 नबंर बहुत ही रहस्यमयी और शुभ माना जाता है. अगर देखा जाए तो पूरा ब्राह्मंण भी 7 अंक से घिरा हुआ है.  जिस प्रकार इन्द्रधनुष में सात रंग, सप्ताह के सात दिन, ज्योतिष के सात ग्रह, दुनिया के सात आश्चर्य जैसे और भी न जाने कितने ही चमत्कार इस विश्व में हैं.  सात का अंक अपने आप में ही अत्यधिक रहस्यमयी होता है. इसी तरह 7 मूलांक को जन्मे लोग भाग्यशाली होते है.  ऐसे लोगों पर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा होती है, ये लोग अपने जीवन में धन के क्षेत्र में भरपूर सफलता प्राप्त करते है.

कैसे होते है 7 अंक के जातक 

अंक ज्योतिष के अनुसार 7 नबंर का स्वामी केतु को माना जाता है. यह अंक केतु के सभी गुणों को बहुत ही अच्छे से खुद में धारण किए हुए है. सात मूलांक वाले अपने व्यवहार से किसी का भी मन मोह लेते हैं.  जिन व्यक्ति का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को होता है, उनको जोड़ने पर सात अंक प्राप्त होता है, तो ऐसे व्यक्ति अत्यन्त रहस्यमयी और चमत्कारिक प्रतिभा के धनी होते हैं.  साथ ही ऐसे लोग दिल के बहुत ही साफ होते है अपने मन की बात समाने वालों को बहुत ही स्पष्ट तरीके से लोगों से बोल देते है. साथ ही 7 मूलांक वाले व्यक्ति आत्मविश्वासी होते है और आसनी से किसी भी समस्या को हल कर लेते है.

आने वाले साल 2023 रहेगा लाभकारी 

7 अंक वाले जातकों के लिए आने वाला नया साल 2023 काफी रोचक और जबरदस्त रहने वाला है. क्योंकि 2023 का मूलांक भी 7 हैं.   जिन लोगों के काफी लंबे समय से काम और इच्छाएं अधूरी हैं वो इस साल पूरे हो सकते हैं.  साथ ही उनको धन लाभ की संभावना है और मान-सम्मान, प्रेम संबंध की दृष्टी से भी 2023  उनके लिए शुभ रहने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

Trending news