Nail Cutting: इस समय नाखून काटने से जीवन में छा जाती है कंगाली, घर छोड़कर चली जाती हैं मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow11633133

Nail Cutting: इस समय नाखून काटने से जीवन में छा जाती है कंगाली, घर छोड़कर चली जाती हैं मां लक्ष्मी

Nail Cutting Astrology: नाखून काटने के लिए सही दिन और समय का होना बेहद जरूरी है. इसका ध्यान न रखकर अगर नाखून काटते हैं तो जीवन में कई तरह के कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. ज्योतिष शास्त्र में नाखून काटने के लिए सही समय और दिन के बारे में बताया गया है.

नाखून काटने का सही दिन

Astro Tips for Nail Cutting: ज्‍योतिष शास्‍त्र में नाखून काटने के लिए भी सही समय और दिन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. आपने भी बचपन से बड़े-बुजूर्गों से सुना होगा कि इस समय या इस दिन नाखून नहीं काटने चाहिए. दरअसल, बुजूर्गों की इन बातों के पीछे ज्योतिष शास्त्र का विज्ञान छिपा हुआ है. गलत समय और दिन में नाखून काटने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और जीवन में परेशानियों का अंबार लग जाता है. यहां तक इंसान पाई-पाई तक के लिए मोहताज हो सकता है. 

इन दिन न काटे नाखून 

शनिवार को नाखून काटने से आयु कम होती है और घर में गरीबी आती है. मंगलवार को नाखून काटने से भाईयों से मनमुटाव होता है. साहस और पराक्रम कम होता है. इसके साथ ही खून से संबंधित बीमारियां होने की आशंका रहती है. वहीं, गुरुवार को नाखून काटने से शिक्षा, ज्ञान में कमी आती है और पेट संबंधी बीमारियों होने की आशंका रहती है. 

सही समय

इन 3 दिन को छोड़कर अन्य किसी भी दिन नाखून काटे जा सकते हैं. नाखून हमेशा नहाने के बाद ही काटने चाहिए. नहाने के बाद नाखून मुलायम हो जाते हैं, जिससे ये आसानी से कट जाते हैं. नाखून काटने के बाद अच्‍छी तरह हाथ धो लेने चाहिए.

रात में नाखून काटना

रात में नाखून काटना सेहत के लिहाज से ठीक नहीं होता है. रात में नाखून काटने से देर तक पानी के संपर्क में न आने के कारण नाखून सख्‍त हो जाते हैं. वहीं ज्‍योतिष के मुताबिक रात में नाखून काटने से नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ जाती है जो कई तरह से नुकसान करवाती है. साथ ही शाम और रात का समय धन की देवी मां लक्ष्‍मी के आगमन का होता है. इस समय नाखून काटने से मां लक्ष्‍मी नाराज होकर चली जाती हैं और दरिद्रता छा जाती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news