Astro Tips For Thursday: बनते काम बिगड़ रहे है तो गुरुवार को करें ये 3 उपाय, प्रसन्न होंगे बृहस्पतिदेव
Advertisement
trendingNow11505622

Astro Tips For Thursday: बनते काम बिगड़ रहे है तो गुरुवार को करें ये 3 उपाय, प्रसन्न होंगे बृहस्पतिदेव

Guru Majbut Krne Ke Upaay: कुंडली में गुरु कमजोर हैं या फिर बनते काम बिगड़ रहे हैं तो गुरुवार को भगवान विष्णु को ऐसे खुश करें बनी रहेगी कृपा.

गुरुवार के उपाय

Success Tips: कभी- कभी हम सफलता के बहुत करीब पहुंचकर अपनी मंजिल नहीं प्राप्त कर पाते हैं. जिसके लिए हम अपनी भाग्य को दोषी मानते हैं. सही बात भी है, हमारा भाग्य, कर्म कहीं न कहीं हमारी कुंडली में मौजूद ग्रह-नक्षत्रों से जुड़े होते हैं हम कितनी भी मेहनत न क्यों न कर लें उसके सटीक परिणाम हमें नहीं प्राप्त होते हैं. यदि आपका भाग्य भी साथ नहीं दे रहा है तो बस आप गुरु यानि विष्णु भगवान की अराधना करें और गुरुवार को सिर्फ इन 3 कार्यों को करें आपके बिगड़े काम बनते नजर आएंगे. 

गुरु को रखें प्रसन्न 

गुरुवार यानि गुरु का दिन. यदि आपके गुरु (माता-पिता और बड़े- बूढ़े) आपसे प्रसन्न नहीं तो भी आप बनते काम बिगड़ सकते हैं क्योंकि हमारे बड़ों का आशीर्वाद भी हमारी सफलता की कुंजी है.  हिंदु शास्त्रों में भी गुरूओं को काफी ज्यादा महत्व दिया गया हैं. " गुरु ब्रह्मा गुरू विष्णु, गुरु देवो महेश्वरा गुरु साक्षात परब्रह्म, तस्मै श्री गुरुवे नमः " इसका अर्थ है कि गुरु ही ब्रह्मा हैं, गुरु ही विष्णु हैं और गुरु ही भगवान शंकर हैं. गुरु ही साक्षात परब्रह्म हैं. ऐसे गुरु को मैं प्रणाम करता हूं. सनातन धर्म में गुरु को पूज्यनीय माना गया हैं.  इसलिए ध्यान रखें कि कोई भी नए कार्य को करने से पहले अपने बड़ों का आशीर्वाद जरूर लें और उन्हें कभी दुखी न करें और गलती होने पर क्षमा मांग लें. 

गाय को खिलाएं बेसन की लोई 

हिंदु धर्म के अनुसार गाय एक पूज्यनीय जानवर मानी गई है. साथ ही गाय को विष्णु भगवान का भी प्रिय माना गया है. यदि आपके बनते काम बिगड़ रहे हैं या कोई न कोई बाधा आ जाती है तो हर गुरुवार को सुबह उठकर स्नान आदि करके भगवान विष्णु का ध्यान करें. साथ ही "ॐ बृं बृहस्पतये नमः" का जाप करें और हाथ से गाय को बेसन के आटे की लोई के साथ गुड़ खिलाएं. 

केले की जड़ में अर्पित करें जल

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान के साथ केले के पौधे की भी पूजा-अर्चना करनी चाहिए. यदि आप व्रत नहीं कर पा रहे हैं तो सच्चे मन से भगवान विष्णु का ध्यान करें और केले की जड़ को गुड़-चना, पीला फूल, धूप इत्यादि अर्पित करके जल दें. पूजा करते समय "ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" का जाप करें. साथ ही ध्यान रखें कि गुरुवार के दिन केले न खाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news