Ank Jyotish: इस बर्थ डेट वालों के लिए है आज का दिन शुभ, जानें अपना शुभ अंक और रंग
Advertisement
trendingNow11856423

Ank Jyotish: इस बर्थ डेट वालों के लिए है आज का दिन शुभ, जानें अपना शुभ अंक और रंग

Ank Jyotish Shastra: अंक ज्योतिष व्यक्ति के जीवन की जन्म तिथि के अंक के आधार पर उसके दैनिक जीवन के लिए मार्गदर्शन प्रदान करता है. यह आपको आने वाली समस्याओं और अवसरों के बारे में सूचित करता है, जिससे आप अधिक सजग और सतर्क रह सकते हैं.

Numerology Prediction by Date Of Birth

Moolank Jyotish Gyan: अंक ज्योतिष की मदद से हम अंकों के जरिए अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं. इसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के अंक को जोड़कर उसका मूलांक निर्धारित किया जाता है. जैसे यदि आपका बर्थडेट 10 को है तो मूलांक 1+0=1 होगा. आपका जन्म तिथि, माह और वर्ष को मिलाकर भाग्यांक निर्धारित किया जाता है. यह ज्योतिष ज्ञान आपको दिनचर्या में सहायक साबित होता है, आपको अनुमानित समस्याओं और अवसरों के बारे में बताता है. इसके प्रयोग से आप आने वाले कठिनाइयों को पहले से जानकर उससे  सावधान रह सकते हैं.

अंक 1
मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. आपको कानूनी समस्याओं से सावधान रहना चाहिए, लेकिन समस्याओं का समाधान भी ढूंढ सकते हैं. किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक 52 और रंग सिल्वर है.

अंक 2
मूलांक 2 के लोगों के लिए आज का दिन शुभ होने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिती में वृद्धि होगी. परिवार में खुशियां होगी, रिश्तों में प्यार बढेगा.
शुभ अंक 22 और रंग ग्रे है.

अंक 3
आज का दिन मूलांक 3 वाले लोगों के लिए शुभ है. आपको दोस्तों का समर्थन मिलेगा. आज आपका आत्म-विश्वास बना रहेगा. परिवार में सुख-समृद्धि बढेगी. 
शुभ अंक 12 और रंग हरा है.

अंक 4
आपके लिए आज का दिन बेहद लाभदायक होने वाला है. आज के दिन के लिए अपने जोश को संभाल कर रखें. करियर के मामले में आप मनचाहा प्रस्ताव पाएंगे, और परिणाम भी अच्छा प्राप्त करेंगे. रिश्तो में नजदीकियां होगी.
शुभ अंक 2 और रंग क्रीम है.

अंक 5
मूलांक 5 वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आप कार्यक्षेत्र में सफल होंगे. आद आप दोस्तों के साथ समय बिताएंगे साथ ही परिवार में खुशखबरी भी मिल सकती है. अधिक खर्च करने से बचें.
शुभ अंक 15 और रंग पीला है.

अंक 6
इस मूलांक वाले लोग करियर और व्यवसाय में सफलता प्राप्त करेंगे. नये लोगों से मिलने का अवसर है. आर्थिक लाभ होने की पूर्ण संभावना है. 
शुभ अंक 3 और रंग गोल्डन है.

अंक 7
आपके लिए आज का दिन अच्छा होगा. कार्यक्षेत्र में सफल होंगे, रिश्तों में प्यार बढेगा. दोस्तों की मदद और समझदारी से दिन और बेहतर बनेगा.
शुभ अंक 27 और रंग वॉइलेट है.

अंक 8
इस मूलांक वाले लोगों को परिवार व दोस्तों का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में अच्छा परिणाम म्लेगा. आपके कार्यों से लोग प्रभावित होंगे.
नए अवसरों का उपयोग करें.
शुभ अंक 14 और रंग लाल है.

अंक 9
आपके लिए आज का दिन हर्ष और उल्लास से भरा होगा. परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें और नकारात्मकता से दूर रहें.
शुभ अंक 12 और रंग लेमन है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news