Ank Jyotish Shastra: इस मूलांक वालों को मिलता है धोखा, अंक ज्योतिष से जानें लोगों का स्वभाव
Advertisement
trendingNow11873893

Ank Jyotish Shastra: इस मूलांक वालों को मिलता है धोखा, अंक ज्योतिष से जानें लोगों का स्वभाव

Mulank Jyotish Shastra: अंक ज्योतिष व्यक्तिगत अंकों के आधार पर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करता है. यह व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके व्यक्तित्व, भविष्य और संभावित चुनौतियों के बारे में जानने में मदद करती है. अंक ज्योतिष से जुड़ी जानकारी आपको जीवन में शुभता और सफलता पाने में मदद करती है.

Ank Jyotish Numerology Prediction

Mulank Jyotish: जब आप अपनी जन्म तिथि को जोड़ते हैं, आपको एक मूलांक मिलता है, जो आपके व्यक्तित्व के विशेष गुणों को प्रकट करता है. जैसे, जन्म तिथि 27 के व्यक्ति का मूलांक 9 होगा, क्योंकि 2+7 = 9. वही, जन्म तारीख, माह और वर्ष को मिलाकर आपको भाग्यांक मिलता है. मूलांकों के आधार पर व्यक्तिगत स्वभाव, उनके शुभ अंक और रंग जानेंगे.

अंक 1
मूलांक 1 के जातक बेहद स्वंतत्रता से रहना पसंद करते हैं. वे अपना दिमाग कामों में ज्यादा लगाते हैं. वे दूसरों पर जल्दी विश्वास कर लेते हैं, जिससे इनको धोखा बहुत मिलता है. आपके लिए शुभ अंक 2 और रंग सफेद है.

अंक 2
मूलांक 2 वाले लोग दूसरों के मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इनके बहुत दोस्त होते हैं. उनके लिए शुभ अंक 7 और रंग गुलाबी है.

अंक 3
इस मूलांक वाले व्यक्ति सामाजिक और संवादपूर्ण होते हैं. इन्हें लोगों की मदद करना पसंद होता है. हालांकि ये कम बोलना पसंद करते हैं. उनके लिए शुभ अंक 3 और रंग पीला है.

अंक 4
मूलांक 4 के जातक स्वभाव से कठोर और संगठनात्मकता होते है. वे दूसरों की भावनाओं की कद्र नहीं करते. उनके लिए शुभ अंक 6 और रंग लाल है.

अंक 5
इस मूलांक के लोग परिवर्तनशील और अपने मन का करने वाले होते हैं. उनके लिए शुभ अंक 12 और रंग नीला है.

अंक 6
मूलांक 6 वाले लोग बहुत कोमल दिल के होते हैं. ये व्यक्ति उत्तराधिकारी होते हैं. वे अपने मेहनत से दुनिया जितने की हिम्मत रखते हैं. उनके लिए शुभ अंक 8 और रंग पीला है.

अंक 7
मूलांक 7 वाले व्यक्ति अंतर्दृष्टि वाले और विचारशील होते हैं. वे अधिक सोचते हैं, जिससे इनके गलत होने की संभावना कम होती है. उनके लिए शुभ अंक 10 और रंग हरा है.

अंक 8
इस मूलांक वाले लोग उद्देश्यपूर्वक और संघटनात्मक होते हैं. वे अपने भोलेपन से दूसरों को प्रभावित करते हैं. उनके लिए शुभ अंक 18 और रंग सुनहरा है.

अंक 9
इस मूलांक के लोग उदारता और सहानुभूति में विशेष होते हैं. वे लोग कभी किसी को कष्ट ने नही देख सकते. उनके लिए शुभ अंक 15 और रंग केसरिया है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news