Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि वालों को आज होगा धन लाभ, सिंह राशि वाले लेंगे कड़े फैसले; जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11787357

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि वालों को आज होगा धन लाभ, सिंह राशि वाले लेंगे कड़े फैसले; जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope: सिंह राशि के लोगों को बिजनेस पार्टनर के साथ हुए आपसी विवादों को भूलकर वार्तालाप करना चाहिए, समझौते के तौर पर अच्छी डील करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि वालों को आज होगा धन लाभ, सिंह राशि वाले लेंगे कड़े फैसले; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 20 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: गुरुवार को मेष राशि के लोगों को जनसंपर्क यानी अपने नेटवर्क को चार्ज करना है, मुलाकात के अवसर को हाथ से जाने न दें और जिनसे मिलना संभव नहीं है उनसे फोन के माध्यम से हाल चाल लेते रहें. वहीं तुला राशि के लोग वर्तमान समय में मल्टीग्रेन आटे की रोटी, फल, ओट्स, कम मिर्च मसाले से बनी सब्जियां का अधिक सेवन करें.

मेष - मेष राशि के लोगों को जनसंपर्क यानी अपने नेटवर्क को चार्ज करना है, मुलाकात के अवसर को हाथ से जाने न दें और जिनसे मिलना संभव नहीं है उनसे फोन के माध्यम से हाल चाल लेते रहें. व्यापारी वर्ग यदि कारोबार के काम से यात्रा करने का विचार बना रहे हैं, तो यात्रा को टालना ही उचित होगा क्योंकि यात्रा में धन और समय खराब होने की आशंका है. युवाओं को उनकी हार का भय परेशान कर सकता है, मेहनत किए बिना पहले से हार मान लेना ही आपके लिए बिल्कुल भी सही नहीं है. बड़े भाई-बहनों की मदद से पारिवारिक विवाद को सुलझाने में सफल होंगे. स्वास्थ्य को लेकर दिन अच्छा रहेगा, लेकिन पाचन तंत्र को लेकर सजग रहें आसानी से पचने वाले भोजन को वरीयता दे.

वृष - इस राशि के लोगों को कार्य करते समय इस बात का ध्यान रखना होगा, कि कार्य में आ रही रुकावटों को कैसे कम किया जाए. जिन व्यापारियों का काम-धंधे का पहिया रुक गया था वह भी अब गति पकड़ने लगेगा, एक बार पुनः व्यापार उन्नति करेगा. जिन युवाओं की कुंडली में कालसर्प दोष है उनको ओम नमः शिवाय का जाप करना चाहिए, और सावन माह तक प्रतिदिन शिव जी को जल चढ़ाना चाहिए. परिवार में मान-सम्मान ही आपकी पूंजी है, इसको सहज कर रखें, ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे मान सम्मान को क्षति पहुंचे. जिन लोगों को आर्थराइटिस की समस्या है, वह लोग इससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूले.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को काम को लेकर बेवजह की मानसिक उलझन हो सकती है, न चाहते हुए भी जिम्मेदारियों का भार उठाना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग को माल स्टोरेज का ध्यान रखना होगा, माल की कमी होने से दुकान ग्राहक भी वापस लौट सकता है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं को अध्ययन के साथ मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस करने पर फोकस करना चाहिए. यदि आप घर के मुखिया है तो आपको कुछ मुद्दों पर संतान के स्तर पर जाकर विचार करना चाहिए, अन्यथा आपके संतान के साथ मतभेद होते रहेंगे. स्वास्थ्य में गले से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, ठंडी चीजों का परहेज करें.

कर्क - इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में सभी आयामों उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, इन परिस्थितियों से आपको घबराना नहीं है, यह समझिए ईश्वर आपकी परीक्षा ले रहा है. व्यापारी वर्ग को छोटी-छोटी चीजों से सीखना होगा. साथ ही बड़े फैसले लेने से पहले सोच-विचार अवश्य करना चाहिए. बहन व बहन तुल्य के साथ संबंध को मधुर रखें, यदि वह आपको किसी बात को लेकर डांट देती है तो इसे दिल पर न लें. आज के दिन कुल में कोई अप्रिय घटना सुनने को मिल सकती है. हेल्थ में इस राशि के यदि छोटा बच्चा है तो उस पर ध्यान दें कि वह कहीं गलती से कान में कुछ डाल न लें, क्योंकि कान में दर्द होने की समस्या बनी हुई है.

सिंह - सिंह राशि के लोग पूरी तरीके से कर्म प्रधान बनकर अपनी रोजी-रोटी के लिए कठोर तप करते रहें. बिजनेस पार्टनर के साथ हुए आपसी विवादों को भूल कर वार्तालाप करनी चाहिए, समझौते के तौर पर अच्छी डील करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए. युवा वर्ग आज के दिन मन में आ रहे विचारों को महत्व दें, इसका सही दिशा में प्रयोग कर आगे बढ़े. निजी संबंधों को लेकर कोई फैसला लेना पड़ सकता है, फैसला लेने  से पहले अच्छे से विचार जरूर करें उसके बाद ही निर्णय लें. सेहत की बात करें तो मानसिक तनाव से दूर रहना चाहिए, खासकर वृद्ध व्यक्ति इस बात का ध्यान रखें.

कन्या - इस राशि के लोगों पर ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ऑफिशियल कार्यों में बदलाव के योग बन रहे हैं, संभवतः शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों को कारोबार में कुछ बदलाव लाने के लिए विचार करना चाहिए, व्यापार की टेक्निक को बदलने से अच्छे परिणाम मिलेंगे. युवाओं को कुछ ऐसा प्लान करना होगा, जिससे उनका ज्ञानार्जन हो सके. आप ज्ञान के दम पर ही सफलता हासिल कर सकेंगे. आज के दिन पैतृक संपत्ति, भूमि-भवन से लाभ मिलने की संभावना है, संपत्ति का बटवारा करते समय समानता का ध्यान रखना होगा. सेहत में अपनी शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक ऊर्जा को संतुलित मात्रा में खर्च करें. 

तुला - तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल काम को पूरा करने के लिए समय ज्यादा देना पड़ सकता है, काम की अधिकता मानसिक उलझनों को बढ़ा सकती है. व्यापारी वर्ग को सरकारी धन अर्थात लोन, टैक्स को समय पर चुकाने का प्रयास करना चाहिए. ऐसे युवा जो उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, और यदि उनकी कोई परीक्षा होने वाली है तो उनके लिए सफलता में विलंब की स्थिति बनेगी. पिता की बातों का अनुसरण करें, यदि वह कुछ कहते हैं तो उनको पलटकर जवाब न दें, अन्यथा मतभेद हो सकता है. वर्तमान समय में मल्टीग्रेन आटे की रोटी, फल, ओट्स, कम मिर्च मसाले से बनी सब्जियां का अधिक सेवन करें.

वृश्चिक - इस राशि के लोग यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो टीम के सदस्यों की गलतियों पर क्रोध करने के बजाय उन्हें शांति के साथ समझाने का प्रयास करना होगा. आज के दिन व्यापारियों का महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बना रहेगा, साथ ही अपेक्षा पूर्ण कार्य भी समय से पूर्ण नहीं हो पाएगा. युवाओं का मन व्यथित हो सकता है, मन को शांत करने के लिए मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा. घर की परेशानियों से परेशान होने की बजाय, सबके साथ बैठकर समस्या का निदान ढूंढने में फोकस करें. शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार का सेवन करें, उन पदार्थों का सेवन करें जिनमें कैल्शियम, आयरन और प्रोटीन की मात्रा अधिक हो. 

धनु - धनु राशि के लोगों को ग्रहों की स्थिति पूरा सपोर्ट कर रही है, ऐसे में कार्यस्थल पर आपको सहकर्मियों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी होगी. साझेदारी में व्यापार करने वाले लोगों को पार्टनर के साथ विचार विमर्श करने के बाद ही कोई फैसला लेना चाहिए. समय की मांग है कि युवा वर्ग अपने आपको मेनटेन करें, फिजिकल फिटनेस को लेकर घर पर ही योग आदि करते रहें. अपनों की राय के आधार पर ही कार्य करने चाहिए, उनकी राय आपका मार्गदर्शन करने में मदद करेगी. वर्तमान स्थिति को देखते हुए बाजार के खाने को अवॉइड करें, घर पर भी कुछ हल्का ही खाए अन्यथा पाचन तंत्र बिगड़ सकता है. 

मकर - इस राशि के लोगों को जीवन में संतुलन बनाकर चलना होगा, अर्थात निजी जीवन और प्रोफेशनल लाइफ का तालमेल बनाना होगा. गायन में रूचि रखने वालों को अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. जीवनसाथी के साथ अहंकार का टकराव करने से बचना चाहिए, इस समय ऐसा कोई भी काम न करें जिससे झगड़ों को हवा मिले. सेहत में डाइट और व्यायाम पर ध्यान दें, कार्य और आराम में सन्तुलन बना कर चलना होगा. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को दूसरों के प्रति समर्पण की भावना रखनी होगी, वहीं इसके प्रतिफल में मित्र और टीम आपका पूरा सपोर्ट करेगी. व्यापारी वर्ग को बिक्री दर बढ़ाने के लिए ग्राहकों को कुछ आकर्षक ऑफर देने होंगे. सुख हो या फिर दुख अपने मित्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय है, जरूरत के समय साथ देना सच्चे रिश्ते की पहचान है. परिवार के लोगों से चर्चा करें, साथ ही सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको पॉजिटिव रखें. सेहत में पुराने रोग को लेकर आप सीरियस होना होगा, और लगकर बीमारी का इलाज करें.

मीन - इस राशि के लोगों को लगातार एक्टिव और ऊर्जावान बने रहना होगा, आज बॉस काम की कतार लगा सकते हैं जिससे आपको आराम करने का मौका भी नहीं मिलेगा. जिन व्यापारियों का अपने क्लाइंट से झगड़ा चल रहा था, वह अब खत्म होता नजर आ रहा है. युवा वर्ग अपनी चतुराई से कठिन कार्य को आसानी से और कम समय में पूरा करने में सफल रहेंगे. संतान यदि छोटी है तो सेहत में छोटे मोटे बदलाव को लेकर भी सतर्क रहना होगा, क्योंकि लापरवाही के चलते बीमार होने की आशंका है. सेहत की बात करे तो अपने आस-पास साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखें, क्योंकि गंदगी के चलते इंफेक्शन होने की आशंका है.

जरूरी खबरें

सूर्य की ऊर्जा से जीवन में मिलेगी तरक्की, कारोबार में बड़ा मुनाफा लगेगा हाथ
शिवलिंग की ये अनसुनी बातें शायद ही जानते होंगे आप, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

Trending news