Mahmoud Abbas: सोशल मीडिया पर फिलिस्तीनी राष्ट्रपति पर जानलेवा हमले का फेक Video वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1950256

Mahmoud Abbas: सोशल मीडिया पर फिलिस्तीनी राष्ट्रपति पर जानलेवा हमले का फेक Video वायरल

विडियो में दावा किया गया फिलिस्तीनी प्रेसिडेंट पर हमास समर्थित संघठन 'सन ऑफ अबु जंदाल' ने जानलेवा हमला किया है.

Mahmoud Abbas: सोशल मीडिया पर फिलिस्तीनी राष्ट्रपति पर जानलेवा हमले का फेक Video वायरल

Fake video of  Assassination Attempt on Palestinian President: सोशल मीडिया पर 7 नवंबर की शाम से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया था कि फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के काफिले पर हमास समर्थित संघठन ने हमला कर दिया है. इसके बाद उनकी सुरक्षा में तैनात एक गार्ड की मौत हो गई.

विडियो में क्या दावा किया गया? 
विडियो में दावा किया गया फिलिस्तीनी प्रेसिडेंट पर हमास समर्थित संघठन 'सन ऑफ अबु जंदाल' ने जानलेवा हमला किया है. साथ ही कई यूजर्स के साथ-साथ कई न्यूज वेबसाइड ने भी इस वीडियो का हावाला देते हुए लिखा कि "सन-ऑफ-अबु-जंदाल संघठन ने फिलिस्तीनी प्रेसिडेंट को अल्टिमेटम देकर हमास के साथ जंग का ऐलान करने के लिए कहा था. समय सीमा पूरी होने के बाद उन्होंने राष्ट्रपति महमूद अब्बास पर जनलेवा हमला कर दिया है." लेकिन बाद में साफ हुआ कि ये विडियो एक ड्रग्स बस्ट की थी. 

इसराइली इंटेलिजेंस पर अफवाह फैलाने का आरोप 
UK के एक पत्रकार सुलेमान अहमद ने X पर लिखा कि दावा किया जा रहा है, ये अफवाह इसराइली इंटेलिजेंस द्वारा फिलिस्तीन में सीविल वार कराने के मकसद से फैलाई गई है. 

गाजा पर PA से शासन करने कह चुका है अमेरिका 
बीते दिनों अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने फिलिस्तीन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से मुलाकात की थी. अरब देश जंग में ना कूदे यह सुनिश्चित करने के साथ-साथ ब्लिंकन ने महमूद अब्बास से इस बात पर भी चर्चा की थी कि हमास के पूरी तरह से खात्मे के बाद गाजा पर फिलिस्तीन ऑथारटी शासन करे. फिलिस्तीनी न्यूज एजंसी WAFA के मुताबिक अब्बास ने ब्लिंकेन को बताया कि "गाजा उनके राज्य का हिस्सा है. लेकिन गाजा पर शासन का फैसला दशकों से चली आ रही लड़ाई के समाधान का एक हिस्सा होगा. जिसमें पूर्वी येरुशलम और गाजा पट्टी सहित पूरा वेस्ट बैंक शामिल हैं."

Trending news