पाकिस्‍तानियों की टूटी उम्मीद; UAE राष्ट्रपति का Pakistan दौरा स्थगित
Advertisement

पाकिस्‍तानियों की टूटी उम्मीद; UAE राष्ट्रपति का Pakistan दौरा स्थगित

UAE President Islamabad Visit Cancelled: यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन ज़ायद अल नाहयान ने मौसम ख़राब  का हवाला देते हुए इस्लामाबाद का अपना एक दिवसीय दौरा कैंसिल कर दिया. पीएमओ ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया.

पाकिस्‍तानियों की टूटी उम्मीद; UAE राष्ट्रपति का  Pakistan दौरा स्थगित

UAE President Pakistan Visit Postponed: आर्थिक संकट और धमाकों की मार झेल रहे पाकिस्‍तान के लिए एक और दुखद ख़बर हैं. पीएम शहबाज़ शरीफ़ को संयुक्‍त अरब अमीरात  (UAE) की तरफ़ से बड़ा झटका मिला है. यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन ज़ायद अल नाहयान ने मौसम ख़राब  का हवाला देते हुए इस्लामाबाद का अपना एक दिवसीय दौरा कैंसिल कर दिया. पीएमओ ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया. तेल बहुल खाड़ी देश के नेता का पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ से मुलाकात करने का कार्यक्रम था, जिसमें दोनों मुल्कों के रिश्तों  और नकदी के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में यूएई का निवेश बढ़ाने पर चर्चा मुमकिन थी.

UAE राष्ट्रपति का पाक दौरा रद्द 
पाक की  राजधानी इस्लामाबाद में रविवार रात से तेज़ हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी है, जिसकी वजह से यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन ज़ायद अल नाहयान के प्लेन का यहां उतरना असंभव हो रहा है.  प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के बयान के मुताबिक, "मौसम ख़राब होने की वजह से राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की आज के लिए प्रस्तावित मित्र राष्ट्र पाकिस्तान की यात्रा बाद की तारीख के लिए टाल दी गई है". पीएमओ ने कहा कि दौरे का प्रोग्राम फिर से तय किया जाएगा और जल्द ही नई  तारीख़ का ऐलान किया जाएगा.

मेहमान की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता: शाहबाज़ शरीफ़
वहीं  संयुक्‍त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का पाक दौरा रद्द होने पर देश के पीएम शाहबाज़ शरीफ़ ने अपने रद्दे अमल का इज़हार किया. उन्होंने कहा कि मेहमान की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और मौसम बेहद ख़राब रहने की वजह से ख़तरा मोल नहीं लिया जा सकता. पीएम शरीफ और संघीय मंत्रिमंडल के सदस्य पाकिस्तान एयरफोर्स के नूर खान एयरबेस पर सोमवार को यूएई के राष्ट्रपति का स्वागत करने की तैयारियों में जुटे हुए थे, लेकिन अब उन्हें कुछ और इंतेज़ार करना पड़ेगा. यूएई के राष्ट्रपति एक ज़ाती दौरे पर देश के पंजाब प्रांत रहीम यार खान में 25 जनवरी को पहुंचे थे, जिस दौरान उन्होंने पीएम शाहबाज़ शरीफ से एक छोटी से मुलाक़ात की थी. 

Watch Live TV

Trending news