Corona In Japan: जापान में कोरोना का विस्फोट; एक दिन में 415 लोगों की गई जान
Advertisement

Corona In Japan: जापान में कोरोना का विस्फोट; एक दिन में 415 लोगों की गई जान

Corona In Japan: चीन में कोरोना की नई लहर और मरीज़ों की तादाद में उछाल के बीच अब जापान से परेशान करने वाली ख़बर आई है. जापान में कोरोना का विस्फोट हुआ है और बुधवार को 415 कोरोना मरीज़ों की मौत हो गई.

Corona In Japan: जापान में कोरोना का विस्फोट; एक दिन में 415 लोगों की गई जान

Corona In Japan: चीन में कोरोना की नई लहर और मरीज़ों की तादाद में उछाल के बीच अब जापान से परेशान करने वाली ख़बर आई है. जापान में कोरोना का विस्फोट हुआ है और बुधवार को 415 कोरोना मरीज़ों की मौत दर्ज की गई, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इस आंकड़े के सामने आने के बाद दहशत का माहौल है. जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक़, बुधवार को 216,219 नए कोविड मामले सामने आए, जो एक हफ्ते पहले के मुक़ाबले में 4 फीसद ज़्यादा है.

जापान में कोरोना की दहशत
जापान में वायरस से मरने वालों की तादाद 55,000 से ज़्यादा हो गई है. जापान टाइम्स के मुताबिक़, कोविड वायरस का पुनरुत्थान विदेश से व्यक्तिगत यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने के बाद आया है. रिपोर्ट में कहा गया है, "इसने घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद के लिए निवासियों के लिए एक सब्सिडी कार्यक्रम भी शुरू किया". जापान में पर्यटकों का आना नवंबर में तक़रीबन 10 लाख तक पहुंच गया. वहीं इससे पहले कोविड ने दो साल से ज़्यादा वक़्त तक देश के पर्यटन को असरदार तौर से रोक दिया था.कुछ अन्य देशों के विपरीत, सरकार द्वारा जापान में मास्क पहनना कभी भी ज़रूरी नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: Covid: बीते दो दिन में एयरपोर्ट पर 6000 लोगों का कोरोना टेस्ट; 39 विदेशी यात्री कोरोना पॉज़िटिव

 महामारी की आठवीं लहर का सामना
11 अक्टूबर को जापान ने दुनिया के कुछ सख्त सीमा नियंत्रणों को ख़त्म कर दिया. पीएम फुमियो किशिदा ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन पर भरोसा ज़ाहिर किया. जापान इस वक़्त हर दिन 2 लाख से ज़्यादा नए कोविड मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, जापान महामारी की आठवीं लहर का सामना कर रहा है. जापान में 28 दिसंबर को अब तक कोरोना के 216,219 नए केस दर्ज हुए हैं जबकि 415 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा बैठे.य़ह तादाद सामने आने के बाद लोगों में डर का माहौल है.

Watch Live TV

Trending news