America: कैलिफोर्निया के स्कूल में गोलीबारी, छह लोग घायल
Advertisement

America: कैलिफोर्निया के स्कूल में गोलीबारी, छह लोग घायल

Shooting in America: अमेरिका में हाल के दिनों में गोलीबारी की कई वारदातों हुई हैं. बुधवार को ओकलैंड में गोलीबारी हुई जिसमें तकरीबन 6 लोग घायल हो गए. इन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

America: कैलिफोर्निया के स्कूल में गोलीबारी, छह लोग घायल

Shooting in America: अमेरिका के ओकलैंड के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अल्मेडा काउंटी शेरिफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट रे केली के अनुसार स्थिति पर काबू पा लिया गया है. ‘ओकलैंड दमकल विभाग’ के प्रवक्ता माइकल हंट ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ओकलैंड की महापौर लिब्बी शाफ ने ट्वीट किया कि सभी घायल वयस्क हैं. गोलीबारी ‘सोजॉर्नर ट्रुथ इंडिपेंडेंट स्टडी’ में हुई. उन्होंने बताया कि घायलों में से तीन की हालत गंभीर हैं, जिन्हें ओकलैंड के हाईलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अन्य तीन घायलों को कास्त्रो घाटी के ‘ईडन मेडिकल सेंटर’ ले जाया गया और उनकी हालत के संबंध में कोई जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. 

‘ओकलैंड यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट’ के प्रवक्ता जॉन ससाकी ने एक बयान में बताया कि जिले के अधिकारियों को ‘‘ओकलैंड पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अलावा और कुछ नहीं पता है.’’ ‘सिटी काउंसिल’ के सदस्य ट्रेवा रीड ने कहा कि जांचकर्ताओं ने उन्हें बताया कि गोलीबारी बढ़ती ‘‘सामूहिक हिंसा’’ से जुड़ी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में चीनी डॉक्टर के क्लीनिक पर हमला; एक की मौत, दो घायल

बढ़ीं गोलीबारी की घटनाएं

अमेरिका में हाल ही में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी हैं. इस पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन कानून भी लेकर आए हैं. लेकिन इसके बावजूद गोलीबारी की घटनाएं रुक नहीं रही हैं. द गार्जियन की खबर के मुताबिक इस साल गोलीबारी से 96 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में गन कल्चर एक बड़ा मुद्दा है. अमेरिका एक आबादी ऐसी है जो बंदूक रखने को जायज मानाती है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इसके समर्थन में हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news