Shinzo Abe की इस हरकत को नापसंद करता था हत्यारा; पूछताछ के दौरान कबूली बातें
Advertisement

Shinzo Abe की इस हरकत को नापसंद करता था हत्यारा; पूछताछ के दौरान कबूली बातें

Shinzo Abe murder reason: 8 जुलाई को शिंजो आबे की हत्या कर दी गई. वह एक सभा में भाषण दे रहे थे इसी दौरान एक शख्स ने उन पर पीछे से गोली चला दी. अब हत्यारे ने उनकी हत्या को लेकर खुलासा किया है और बताया है कि उसने शिंजो की हत्या क्यों की.

Shinzo Abe की इस हरकत को नापसंद करता था हत्यारा; पूछताछ के दौरान कबूली बातें

Shinzo Abe murder reason: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की 8 जून को गोली मारकर हत्या कर दी गई. भाषण देने के दौरान शिंजो पर हत्यारे ने गोली चलाई. जिसके बाद सिक्योरिटी फोर्सेस ने उसे पकड़ लिया. जिसके बाद अब हत्यारे ने शिंजो की हत्या को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक 41 साल के शख्स ने शिंजो की हत्या इसलिए की क्योंकि उसे लगता था कि शिंजो उस धार्मिक संगठन के साथ जुड़े हुए हैं, जिस से वह नफरत करता था.

हत्यारे की मां उसी समूह की मेंबर

आपको बता दें समूह का जिक्र रिपोर्ट्स में नहीं किया गया है. रविवार को उच्च सदन की 245 में से 124 सीटों के लिए वोटिंग होनी थी. उस से पहले शिंजो की हत्या कर दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस संगठन के साथ शिजों के जुड़े होने का हत्यारे को भ्रम था उसी संगठन से उसकी मां भी जुड़ी हुई है. आज आबे के शव को उनके घर लाया जाएगा. जिसके बाद मंगलवार को उनका फ्यूनरल किया जाएगा.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि शिंजो आबे के गोली दिल में लगी थी. जिसकी वजह से भारी मात्रा में खून बहा और उनकी मौत हो गई. आपको बता दें शिंजो आबे जापान के नारा में स्पीच दे रहे थे तभी पीछे से हमलावर ने गोली चलाई. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था. जिसमें हमलावर घर में बनी पिस्तैल का इस्तेमाल करके फायर करता दिखाई दे रहा था.

घर में बनी बंदूक का किया इस्तेमाल

शिंजो आबे की हत्या घर में बनी बंदूक से की गई. जापान में बंदूक रखने को लेकर सख्त कानून है. वहां केवल खास लोगों को ही बंदूक रखने का लाइसेंस दिया जाता है. शिंजो आबे की जिस बंदूक से हत्या की गई वह घर पर जुगाड़ से बनाई गई थी.

Trending news