Ramadan 2023 Moon: UAE ने जारी की रमज़ान के चांद की तस्वीर, देखकर कहेंगे माशाअल्लाह
Advertisement

Ramadan 2023 Moon: UAE ने जारी की रमज़ान के चांद की तस्वीर, देखकर कहेंगे माशाअल्लाह

Ramadan 2023 Moon Live: UAE ने रमजान के चांद की पहली तस्वीर जारी की है. बताया जा रहा है कि 22 मार्च की सुबह रमजान के चांद की तस्वीर ली गई है. बताया जा रहा है कि यह तस्वीर बेहद आधुनिक उपकरणों की मदद ली गई है. देखिए

Ramadan 2023 Moon: UAE ने जारी की रमज़ान के चांद की तस्वीर, देखकर कहेंगे माशाअल्लाह

Ramadan 2023 India: सऊदी अरब, यूएई, पाकिस्तान समेत तमाम अरब देशों में रमज़ान का चांद नजर आ गया है. आज यानी 23 मार्च को वहां पर पहला रोजा रखा गया है. वहीं अगर भारत और बांग्लादेश में पहला रोज़ा 24 मार्च को रखा जाएगा. 23 मार्च यानी आज रमज़ान का चांद नजर आएगा. जिन देशों में चांद नजर आ चुका है वहां की रौनक देखने लायक है. सऊदी अरब में मस्जिद ए नबवी और मस्जिद अल हरम में लाखों की तादाद में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए पहुंचे. संयुक अरब अमीरात (UAE) में जैसे ही रमज़ान का चांद नजर आया तो चांद कमेटी ने एक तस्वीर भी जारी की है. 

यह भी पढ़ें:
Ramadan Mubarak Best Wishes, Poetry & Status: इन शायरी और इमेज के साथ भेजें रमजान की मुबारकबाद

इंटरनेशल खगोलीय सेंटर ने रमज़ान मुबारक के चांद की पहली तस्वीर जारी की और उसको सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर भी जारी किया. सोशल मीडिया पर लोग चांद को देखकर तारीफ कर रहे हैं. साथ ही सुब्हान अल्लाह और माशाअल्लाह जैसे कमेंट्स कर रहे हैं. UAE की तरफ से जारी की गई तस्वीर अबु धाबी से 22 मार्च की सुबह को ली गई है. जिसमें रमजान का चांद बहुत बारीक नजर आ रहा है. तस्वीर लेने वाले खोलीय सेंटर ने कहा है कि आधुनिक उपकरणों की मदद से अबू धाबी के आसमान में सुबह सवा आठ बजे रमजान का चांद देखा गया है.

यह भी पढ़ें:
Ramadan 2023: बेहतरीन शायरी और मैसेज के जरिए अपने करीबियों को भेजें रमजान की मुबारकबाद

यह तस्वीर अंतर्राष्ट्रीय खगोलीय केंद्र के तहत अल खातम प्रोयगशाला में ली गई थी. हो कि सऊदी अरब समेत ज्यादातर इस्लामिक देशों में बुधवार को रमजान का चांद नहीं दिखा था इसलिए वहां पहला रोजा गुरुवार यानी आज रखा गया है. इसके अलावा भारत बांग्लादेश समेत ज्यादातर देशों में रमज़ान का पहला रोजा शुक्रवार को रखा जाएगा. वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इस बार अरब देशों के साथ चांद नजर आया है. ऐसे में वहां भी पहला रोजा 23 मार्च को रखा गया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news