एर्दोगन से मिलने के लिए पुतिन को करना पड़ा 50 सेकंड इंतजार, यूजर बोले- स्वीट पेबैक
Advertisement

एर्दोगन से मिलने के लिए पुतिन को करना पड़ा 50 सेकंड इंतजार, यूजर बोले- स्वीट पेबैक

एक बैठक से पहले रूस के राष्ट्रपति को तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन से मिलने के लिए लकरीबन 50 सेकेंड इंतजार करना पड़ा. सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि यह स्वीट पेबैक हो सकता है.

Putin Erdogan

Vladimir Putin wait for Erdoğan: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को पत्रकारों की भीड़ की वजह से अपने तुर्की समकक्ष रेसेप तैयप एर्दोगन (recep tayyip erdoğan) से मिलने के लिए 50 सेकंड इंतजार करना पड़ा.

लोग असहज चेहरे की लेते रहे तस्वीर

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को बैठक से पहले लिए गए फुटेज में पुतिन को विचलित होते देखा गया, क्योंकि कैमरे लगभग एक मिनट तक असहज चेहरों की तस्वीरें खींचते रहे.

जानबूझ कर करवाया गया हो इंतजार

द गार्जियन ने बताया कि कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि मॉस्को में 2020 की बैठक में शामिल होने के लिए एर्दोगन को लंबा इंतजार करना पड़ा था, हो सकता है, वही एहसास दिलाने के लिए ऐसा जानबूझकर करवाया गया हो.

तपाक से नहीं मिले एर्दोगन

पत्रकारों ने उस पल को कैमरे में कैद कर लिया, जब पुतिन मंगलवार को कमरे में घुसे इस उम्मीद में कि एर्दोगन तेजी से आकर उनसे हाथ मिलाएंगे, मगर इसके बजाय वह कैमरा शटर की आवाज के बीच कुछ पल के लिए खड़े रह गए.

यह भी पढ़ें: जानिए श्रीलंका के नए राष्ट्रपति के बारे में, PM मोदी से है खास रिश्ता

एक हाथ को दूसरे हाथ से दबाते रहे पुतिन

रूसी नेता को 50 सेकंड के इंतजार के दौरान अपने पैरों को फेरते और अपने गालों के भीतरी हिस्से को चूसते हुए देखा गया. अंत में पुतिन गुस्से के संकेत के साथ अपने एक हाथ को दूसरे हाथ से दबाते रहे. कुछ पल के बाद एर्दोगन अचानक आए और दोनों ने हाथ मिलाया. 

पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

मिडिल ईस्टर्न मीडिया ऑर्गनाइजेशन नेशनल न्यूज के वरिष्ठ संवाददाता जॉयस करम ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, "वे 50 सेकंड जो एर्दोगन ने पुतिन को इंतजार कराया, कैमरों के सामने फ्रैज्ड दिखना बहुत कुछ कहता है कि यूक्रेन के बाद कितना बदल गया है."

बदले की हो सकती है कार्रवाई

करम ने एर्दोगन के लिए एक्सचेंज को 'स्वीट पेबैक' कहा, जब पुतिन ने तुर्की के नेता को 2020 में एक बैठक से पहले लगभग दो मिनट तक इंतजार कराया. तुर्की मीडिया ने उस समय बताया कि एर्दोगन और उनके दल को बाहर इंतजार करने के लिए मजबूर होने के बाद अपमानित महसूस हुआ था.
(आईएएनएस)

Video:

Trending news