PM मोदी ने फ़िलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फ़ोन पर की बात; कहा- दुख की घड़ी में साथ है भारत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1922961

PM मोदी ने फ़िलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फ़ोन पर की बात; कहा- दुख की घड़ी में साथ है भारत

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के दरमियान जंग का सिलसिला जारी है. इस दरमियान  पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिलिस्तीन के प्रेसिडेंट महमूद अब्बास से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री ने गाजा के अस्पताल में हुए धमाके में शहरियों की मौत पर अफसोस जाहिर किया.

PM मोदी ने फ़िलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फ़ोन पर की बात; कहा- दुख की घड़ी में साथ है भारत

PM Modi Telephonic Conversation with Palestinian President: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने गाजा के अल-अहली अस्पताल में शहरियों की मौत पर अफसोस का इजहार किया. उन्होंने इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के लंबे वक्त से जारी सैद्धांतिक रवैये को दोहराया. पीएम मोदी ने महमूद अब्बास के साथ इलाक़े में दहशतगर्दी, हिंसा और बिगड़ते सिक्योरिटी हालात को लेकर भारत की तश्वीश जाहिर की. पीएम ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से कहा कि, भारत फलस्तीन की जनता के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा.

अस्पताल में शहरियों की मौत पर दुख व्यक्त किया
पीएम नरेंद्र मोदी ने X पर एक पोस्ट में कहा कि, फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की. गाजा के अल-अहली अस्पताल में शहरियों की मौत पर अपने गम का इजहार किया. उन्होंने कहा, हम फिलिस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे. गाजा में एक अस्पताल पर हुए हमले में बड़ी तादाद में लोगों के मारे जाने पर अफसोस का इजहार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा था कि जारी संघर्ष में आम नागरिकों की हलाकत गंभीर चिंता का विषय है और इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

संघर्ष में आम नागरिकों का हताहत होना गंभीर विषय: PM
पीएम मोदी ने X पर एक पोस्ट में कहा था कि गाजा के अल अहली अस्पताल में लोगों की दुखद मौत से गहरा सदमा लगा है. पीएम ने पीड़ित परिवारों के लिए हमदर्दी और जख्मियों के जल्द ठीक होने की दुआ की. पीएम ने पोस्ट में इस बात का भी जिक्र किया कि जारी संघर्ष में आम नागरिकों का हताहत होना गंभीर और फिक्र का मौज़ू है. इसमें शामिल लोगों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. बता दें कि, मंगलवार को गाजा के अल-अहली अरब अस्पताल में हुए धमाके में तकरीबन 500 लोगों के मारे जाने की खबर है. फिलिस्तीनी अधिकारियों ने इस धमाके के लिए इजरायल के हवाई हमले को जिम्मेदार ठहराया, लेकिन इजराइल ने कहा कि वह इसमें शामिल नहीं है और ब्लास्ट असफल रहे एक फिलिस्तीनी रॉकेट की वजह से हुआ. 

Watch Live TV

Trending news