PM मोदी का ग्रीस दौरा; ग्रैंड क्रॉस ऑफ़ द ऑर्डर ऑफ़ ऑनर से किया गया सम्मानित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1841161

PM मोदी का ग्रीस दौरा; ग्रैंड क्रॉस ऑफ़ द ऑर्डर ऑफ़ ऑनर से किया गया सम्मानित

PM Modi News:  ग्रीस ने पीएम मोदी को अपने दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया. एथेंस में ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना एन. सकेलारोपोलू ने पीएम मोदी को ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर (Grand Cross of the Order of Honour) से नवाजा.

PM मोदी का ग्रीस दौरा; ग्रैंड क्रॉस ऑफ़ द ऑर्डर ऑफ़ ऑनर से किया गया सम्मानित

PM Modi In Greece: पीएम नरेंद्र मोदी ग्रीस के एक दिवसीय दौरे पर हैं. शुक्रवार को पीएम ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे. इस मौके पर ग्रीस ने पीएम मोदी को अपने दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया. एथेंस में ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना एन. सकेलारोपोलू ने पीएम मोदी को ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर (Grand Cross of the Order of Honour) से नवाजा. पीएम मोदी ने ट्वीट (X)पर इस ऐजाज के लिए ग्रीस का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा, ''मुझे ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से सम्मानित करने के लिए मैं राष्ट्रपति कतेरीना एन. सकेलारोपोलू, ग्रीस की सरकार और लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं. ये ग्रीस की जनता का भारत के प्रति सम्मान दर्शाता है.''

कम नहीं हुई रिश्तों की गहराई: PM
ग्रीस के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि 40 बरसों के लंबे अर्से के बाद भारत के किसी प्रधानमंत्री का ग्रीस दौरा हुआ है. लेकिन इसके बावजूद न तो हमारे रिश्तों की गहराई कम हुई है और न ही रिश्तों की गर्मजोशी में कोई कमी नजर आई. ये अवार्ड ग्रीस का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान है. विदेश मंत्रालय ने इस बारे में कहा कि ऑर्डर ऑफ ऑनर का कयाम 1975 में किया गया था. ऑर्डर ऑफ ऑनर का ग्रैंड क्रॉस ग्रीस के राष्ट्रपति की तरफ से प्रधानमंत्रियों और अजीम हस्तियों को दिया जाता है, जिन्होंने अपने खास मकाम के कारण ग्रीस के कद को बढ़ाने में योगदान दिया है.

 

एयरपोर्ट पर पीएम का शानदार स्वागत
इस मौके पर ग्रीस ने कहा कि, हम भारत के प्रधानमंत्री का सम्मान करते हैं. ग्रीस की तरफ से कहा गया कि पीएम मोदी एक ऐसे लीडर हैं जिन्होंने अपने देश को बुलंदियों पर पहुंचा दिया है और जो भारत की आर्थिक प्रगति और समृद्धि के लिए बेहतरीन तरीके से काम करते हैं. बता दें कि, एयरपोर्ट पहुंचने पर पीएम का शानदार और गर्मजोशी से वैलकम किया गया. 40 सालों के बाद कोई हिन्दुस्तानी पीएम ग्रीस के दौरे पर है. ग्रीस के पीएम किरियाकोस मित्सोटाकिस की खास दावत पर पीएम मोदी ग्रीस पहुंचे. राजधानी एथेंस एयरपोर्ट पर ग्रीस के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी का इस्कतबाल किया.

Watch Live TV

Trending news