"हमने भारत से 3 जंगें लड़ीं, नतीजे में बेरोजगारी और गरीबी मिली, यह वक्त बातचीत का"
Advertisement

"हमने भारत से 3 जंगें लड़ीं, नतीजे में बेरोजगारी और गरीबी मिली, यह वक्त बातचीत का"

Pakistan India: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत से बातचीत कर मुद्दे सुलझाने की पेशकश की है. UAE दौरे के दौरान उन्होंने अल-अरबिया के साथ इंटरव्यू में कई अहम मुद्दों पर बात की है. पढ़ें

File PHOTO

Shahbaz Sharif: हिंदुस्तान से लगभग हर जगह शिकस्त खाने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के रिश्तों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ तीन जंगे लड़ी हैं. जिसके नतीजे ज्यादा बेरोजगारी और गरीबी रहे हैं. यह प्रधानमंत्री मोदी के लिए हमारे साथ बैठने और सभी बकाया मुद्दों को हल करने के लिए गंभीर चर्चा करने का संदेश है. ताकि वे हथियारों की दौड़ के बजाय गरीबी और बेरोजगारी, बेहतरीन शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर अपने संसाधनों को खर्च कर सकें.

शहबाज़ शरीफ ने आगे कहा कि बुनियादी समस्‍याओं के समाधान के मामले में वे भारत के साथ शांति और सदभाव से रहना चाहते हैं. "हम बातचीत के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. UAE के दौरे के दौरान अर अरबिया टीवी चैनल के साथ बातचीत करते हुए शहबाज शरीफ ने कहा कि मैंने बिन जायद से भी इस बारे में गुजारिश की है कि वह इस संबंध में अहम किरदार अदा कर सकते हैं. हम ईमानदारी से भारत के साथ बात करना चाहते हैं.

इस दौरान उन्होंने सऊदी से अपने रिश्तों को लेकर कहा कि सऊदी अरब और पाकिस्तान के बीच भाईचारे का रिश्ता सालों पुराना है. सऊदी प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के गतिशील नेतृत्व ने देश को और ज्यादा खुशहाल बनाया है. दुबई के अल-अरबिया टीवी चैनल को सोमवार रात दिए एक इंटरव्यू में शाहबाज शरीफ ने कहा कि 'इस्लाम को शांति के धर्म के तौर पर उजागर करने के लिए पाकिस्तान खाड़ी देशों के साथ सहयोग कर रहा है.' खाड़ी देशों के साथ व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहा है.

अल अरबिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के साथ आर्थिक संबंधों को स्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने इस महीने की 10 तारीख को पाकिस्तान में सऊदी के निवेश को बढ़ाकर 10 बिलियन डॉलर करने के प्रस्ताव की समीक्षा करने का निर्देश जारी किया. सऊदी ने 25 अगस्त, 2022 को पाकिस्तान में निवेश की घोषणा की थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news