Pakistan News: TTP के आतंकियों ने पाकिस्तानी पुलिस चौकी पर किया हमला, दो की मौत कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1788160

Pakistan News: TTP के आतंकियों ने पाकिस्तानी पुलिस चौकी पर किया हमला, दो की मौत कई घायल

Pakistan News: पाकिस्तान में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकियों ने पाकिस्तानी पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. इस हमलें में दो पुलिसकर्मीयों की मौत हो गई और कई घायल हो गए है.

Pakistan News: TTP के आतंकियों ने पाकिस्तानी पुलिस चौकी पर किया हमला, दो की मौत कई घायल

Pakistan News: मीडिया रिपोर्टो में गुरुवार को कहा गया कि "देश के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के आतंकवादियों ने एक पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. जिसमें कम से कम दो पाकिस्तानी पुलिसकर्मी मारे गए और कई घायल हो गए है.

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, हमला बुधवार देर रात पेशावर शहर के रेगी मॉडल टाउन में हुआ जब टीटीपी आतंकवादियों के एक समूह ने एक पुलिस चेक पोस्ट पर गोलीबारी की. रिपोर्ट में रेजी के पुलिस अधीक्षक अरशद खान के हवाले से कहा गया है कि "हमलावरों ने रात करीब 11:45 बजे पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला दीं. जब पुलिसकर्मी रेजी मॉडल टाउन के प्रवेश द्वार पर ड्यूटी बदल रहे थे. जहां एक पुलिस वैन खड़ी थी. वहां से लगभग 30 मीटर दूर नदी के पार से कम से कम 17 गोलियां चलाई गईं. जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए और कई घायल हो गए हैं."

घटना की जिम्मेदारी प्रतिबंधित टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी ली है. द न्यूज इंटरनेशनल ने पेशावर पुलिस प्रवक्ता मुहम्मद आलम के हवाले से बताया कि "एक तलाशी अभियान शुरू किया गया और हमले के बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिस टुकड़ियों को तैनात किया गया है."

जानकारी के लिए बता दें कि टीटीपी की स्थापना 2007 में कई आतंकवादी संगठनों के एक छात्र समूह के रूप में की गई थी. हाल में ही पाकिस्तान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन द्वारा संचालित आतंकवादी गतिविधियों की लहर से प्रभावित हुआ है. 30 जनवरी को पाकिस्तान तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने पेशावर की एक मस्जिद में दोपहर की नमाज के दौरान खुद को उड़ा लिया. जिसमें 101 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

फरवरी में टीटीपी आतंकवादियों ने पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले शहर में कराची पुलिस प्रमुख के कार्यालय पर हमला किया. जिससे गोलीबारी हुई जिसमें तीन विद्रोहियों और दो पुलिस कांस्टेबलों सहित चार अन्य की मौत हो गई. अल-कायदा के करीबी माने जाने वाले इस संगठन को पूरे पाकिस्तान में कई घातक हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है. जिसमें 2009 में सेना मुख्यालय पर हमला. सैन्य ठिकानों पर हमले और 2008 में इस्लामाबाद में मैरियट होटल पर बमबारी शामिल है.

आपको बता दें कि टीटीपी ने 2014 में पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर जघन्य हमला करवाया था. जिसमें 130 से अधिक छात्र मारे गए थे.

Zee Salaam

Trending news