भारत के साथ मिलना चाहते हैं पाकिस्तान के ये लोग, कहा- यहां हो रहा दुर्व्यवहार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1526976

भारत के साथ मिलना चाहते हैं पाकिस्तान के ये लोग, कहा- यहां हो रहा दुर्व्यवहार

Pakistan News: पाकिस्तान में बाढ़ के बाद हालात खराब हैं. यहां के लोग खाने और जरूरी चीजों को पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के अंदर आने वाले कश्मीर के कुछ लोग कह रहे हैं कि उन्हें भारत के लद्दाख के साथ मिलाया जाए.

भारत के साथ मिलना चाहते हैं पाकिस्तान के ये लोग, कहा- यहां हो रहा दुर्व्यवहार

Pakistan News: पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है. यहां खाने की चीजों की कमी है. रोज मर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. महंगाई कई गुना ज्यादा बढ़ गई है. ऐसे में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोग पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि उनका मिलान भारत के लद्दाख से कर दिया जाए. उनका कहना है कि पाकिस्तान की सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है. 

पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर कई वीडियो हैं जिसमें लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और भारत के साथ मिलाए जाने के लिए कह रहे हैं. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि लद्दाख के कारगिल जिले में सकरदू कारगिल रोड को फिर से खोला जाए. उनका कहना है कि लद्दाख में जो बाल्तिस्तान के लोग रहते हैं उन्हें साथ मिल कर रहने दिया जाए.

यह भी पढें: भूखे लोगों को खाने में मिल रहे डंडे, बुरी है पाकिस्तान की हालत

काफी अरसे से है विवाद

गिलगित बाल्तिस्तान में जमीन को लेकर काफी अरसे से विवाद है. इलाके के लोगों का कहना है कि यह इलाका POK में है इसलिए जमीन उनकी है. लेकिन पाकिस्तान की आर्मी इस इलाके पर कब्जे का दावा करती है. सरकार का कहना है कि यह जमीन किसी को नहीं दी गई है. सरकार ने हाल में यहां भारी टैक्स वसूलना शुरू किया है जिसकी वजह से यहां लोग प्रदर्शन करने लगे हैं. 

चीन करेगा खनन

बताया जाता है कि पाकिस्तान इस इलाके को चीन को पट्ट पर देने वाला है. इसके जरिए चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना में चीनी निवेश को बढ़ाकर पाकिस्तान अपने कर्ज को कम करना चाहता है. यह इलाका खनिजों के मामले में काफी धनी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि चीन यहां खनन शुरू कर सकता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news