Lahore: पुलिस-PTI समर्थकों के बीच झड़प का मामला; इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ FIR दर्ज
Advertisement

Lahore: पुलिस-PTI समर्थकों के बीच झड़प का मामला; इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ FIR दर्ज

Imran Khan News: पीटीआई चीफ़ इमरान ख़ान को एक के बाद एक नई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लाहौर में पुलिसकर्मियों और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ़ के समर्थकों के बीच हुई झड़प मामले में पूर्व प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ एक और एफआईआर दर्ज की गई है.  

 

Lahore: पुलिस-PTI समर्थकों के बीच झड़प का मामला; इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ FIR दर्ज

Imran Khan Fresh Fir Filed: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ़ इमरान ख़ान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं. लाहौर में इमरान ख़ान के हामियों और पुलिस के बीच हुई झड़प मामले में रिपोर्ट दर्ज की है. पाकिस्तान में पुलिस ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के चेयरमैन इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ आतंकवाद समेत कई इल्ज़ामात के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली. पंजाब पुलिस की तरफ़ से दर्ज की गई रिपोर्ट के मुताबिक़, इमरान ख़ान ने ज़मां पार्क में मौजूद अपनी पार्टी के तक़रीबन ढाई हज़ार से ज़्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए उकसाया, जो इमरान को करप्शन के एक मामले में अरेस्ट करना चाहते थे.

 

पुलिस ने इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि पीटीआई के हामियों ने पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों और रेंज़र्स पर पेट्रोल बम फेंके, जिसकी वजह से  कई पुलिसकर्मियों घायल हो गए.  इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ पूरे पाकिस्तान में 83 रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी हैं, जिनमें उनपर अवाम को उकसाने, लेडी जज की तौहीन करने ​​और सरकारी काम में दख़लअदाज़ी करने से लेकर मर्डर, क़त्ल के लिए उकसाने, आतंकवाद, देशद्रोह तक के कई इल्ज़ामात शामिल हैं.

 

बता दें कि आर्थिक मंदी के दौर से गुज़र रहे पाकिस्तान में सियासी हलचल देखी जा रही है. लाहौर के ज़मा पार्क इलाक़े में इमरान ख़ान का आवास है. यहां तोशाख़ाना मामले में 14 मार्च को उन्हें अरेस्ट करने पहुंचे पुलिसकर्मियों की पीटीाई हामियों के साथ झड़प हो गई थी. इमरान ख़ान के सपोर्टर पुलिस को अपने लीडर को गिरफ्तार करने से रोक रहे थे. इस दौरान झड़प में 60 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी हो गए थे. लाहौर हाईकोर्ट के ऑर्डर के बाद, पुलिस और दूसरी सिक्योरिटी एजेंसियों के कर्मी बुधवार को ख़ान के घर से हट गए, जिससे ये टकराव रुक गया. इमरान ख़ान पर पीएम ओहदे के दौरान मिले तोहफ़ों को तोशाख़ाना से कम दाम पर ख़रीदने और फ़ायदे के लिए बेचने के इल्ज़ाम हैं.

Watch Live TV

Trending news