पाकिस्तान में गरीबों की पहुंच से दूर हो गया आटा, 12 हजार रुपये को छू गई कीमतें
Advertisement

पाकिस्तान में गरीबों की पहुंच से दूर हो गया आटा, 12 हजार रुपये को छू गई कीमतें

Pakistan News: पाकिस्तान की आम जनता इन दिनों रोटी भी बहुत मुश्किल खा पा रही है. एक जानकारी के मुताबिक वहां पर आटे की कीमत में हाल ही में 1500 रुपये का इज़ाफा किया गया है. 

File PHOTO

Pakistan News: पाकिस्तान इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहा है. इतना ज्यादा कि वहां की आम जनता को खाना तक नसीन होना मुश्किल हो रहा है. खाने के लिए सबसे जरूरी चीज़ आटा इतना महंगा हो गया है कि गरीबों को खरीदना मुश्किल हो गया है. पाकिस्तानी मीडिया में चल रही एक खबर के मुताबिक हालत इतनी खराब है कि वहां 100 किलो के आटे की बोरी की कीमत 12 हजार रुपये को पार कर चुकी है. 

बलूचिस्तान के अलग-अलग इलाकों में आटे की किल्लत से संकट की स्थिति पैदा हो गई है और 100 किलो आटा की बोरी 12 हजार रुपये में बिक रही है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक बलूचिस्तान के ऊपरी इलाकों में 100 किलो आटे की बोरी पर 1500 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके बाद यह 12000 रुपये प्रति बोरी के हिसाब से बिक रही है.

डीप नेक ड्रेस और हाथ में सिगरेट..., कुछ ऐसा था जिन्ना की 24 साल छोटी पत्नी का लाइफ स्टाइल

मार्केट एसोसिएशन का कहना है कि आटा मिलों के पास गेहूं का सीमित स्टॉक है जिसकी वजह से आटा मिलें सीमित मात्रा में बाजार को आटा दे रही हैं, बलूचिस्तान का खाद्य विभाग मिलों को मासिक कोटे की आपूर्ति में देरी कर रहा है.

मार्केट एसोसिएशन के मुताबिक, मिल मालिक काले बाजार से ऊंचे दामों पर गेहूं खरीद रहे हैं, पंजाब ने आटा और गेहूं के राज्य से बाहर ले जाने पर रोक लगा दी है.  खाद्य विभाग का कहना है कि बाढ़ की वजह से राज्य की की सरकार को गेहूं की खरीद में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. पास्को से 2 लाख बोरी गेहूं की खरीद के लिए समझौता हो गया है. बलूचिस्तान को अगले हफ्ते पास्को से गेहूं की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news