बेंगलुरू में SAFF फुटबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी पाकिस्तान फुटबॉल टीम; AIFF ने कहा-नहीं कोई ऐतराज़
Advertisement

बेंगलुरू में SAFF फुटबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी पाकिस्तान फुटबॉल टीम; AIFF ने कहा-नहीं कोई ऐतराज़

Pakistan Participation In SAFF Football Tournament: आठ देशों के फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन 21 जून से 4 जुलाई तक बेंगलुरू में किया जाएगा, जिसमें पाकिस्तान की फुटबॉल टीम हिस्सा लेगी.

बेंगलुरू में SAFF फुटबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी पाकिस्तान फुटबॉल टीम; AIFF ने कहा-नहीं कोई ऐतराज़

South Asian Football Federation Championships: पाकिस्तान ने जून-जुलाई में बेंगलुरू में होने वाली दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (SAFF) चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की तस्दीक कर दी है और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को पड़ोसी देश के खिलाड़ियों के भारत दौरे पर आने में कोई ऐतराज नहीं हैं. इस इंटरनेशनल टूर्नामेंट में लेबनान और कुवैत की टीम भी हिस्सा लेंगी क्योंकि सैफ कार्यकारी समिति ने चैंपियनशिप को अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए मार्च में फैसला किया था कि दक्षिण एशियाई क्षेत्र से बाहर की टीमों को भी टूर्नामेंट में खेलने का मौका दिया जाएगा.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भारत दौरे पर कोई ऐतराज नहीं: AIFF
ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन  (AIFF) के जनरल सेक्रेटरी शाजी प्रभाकरन ने न्यूज एजेंसी को बताया कि, "हमें पाकिस्तान के खिलाड़ियों के SAFF चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए भारत आने में कोई समस्या नजर नहीं आती". प्रभाकरन से पूछा गया था कि दोनों मुल्कों के बीच सियासी कशीदगी को देखते हुए क्या पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा जारी करने में कोई परेशानी आ सकती है. इसके जवाब में उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि भारत की ब्रिज टीम ने हाल में पाकिस्तान में इलाकाई टूर्नामेंट में भाग लिया और हमें पाकिस्तान प्रतिनिधित्व में कोई आशंका नजर नहीं आती".

21 जून से 4 जुलाई तक टूर्नामेंट का आयोजन
बता दें कि आठ देशों के इस टूर्नामेंट का आयोजन 21 जून से 4 जुलाई तक बेंगलुरू में किया जाएगा. मेजबान भारत के अलावा लेबनान, कुवैत, पाकिस्तान, नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और मालदीव इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे. श्रीलंका टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेगा क्योंकि वैश्विक संचालन संस्था फीफा ने उसे निलंबित किया है. अफगानिस्तान कुछ साल पहले सैफ को छोड़कर मध्य एशियाई फुटबॉल महासंघ से जुड़ गया था. पाकिस्तान ने 1993 से अब तक हुए 13 टूर्नामेंट में से दो में हिस्सा नहीं लिया है. पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ ने 2015 में हिन्दुस्तान में हुए टूर्नामेंट के लिए आंतरिक कारणों से अपनी टीम नहीं भेजी थी. हिन्दुस्तान ने इस क्षेत्रीय टूर्नामेंट में रिकॉर्ड दर्ज कराते हुए 8 बार इसे जीता है. गत चैंपियन मालदीव ने दो बार जबकि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ने एक-एक बार खिताब पर कब्जा किया. भारत चौथी बार टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। टूर्नामेंट का ड्रॉ बुधवार को किया जाएगा.

Watch Live TV

Trending news