Pakistan में कितना मुश्किल है आटा लेना? बोरी लेने से पहले मौत पड़ गई गले, 19 महिलाएं जख्मी
Advertisement

Pakistan में कितना मुश्किल है आटा लेना? बोरी लेने से पहले मौत पड़ गई गले, 19 महिलाएं जख्मी

Pakistan: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आटे को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. हालांकि सरकार की तरफ से कुछ जगहों पर मुफ्त आटा स्कीम चलाई जा रही लेकिन आटे के ट्रक के पास जाने से ही लोग डर जाते हैं, क्योंकि वहां जान तक गंवाने का खतरा रहता है. पढ़िए पूरी खबर

Pakistan में कितना मुश्किल है आटा लेना? बोरी लेने से पहले मौत पड़ गई गले, 19 महिलाएं जख्मी

Pakistan News: पाकिस्तान में महंगाई का आलम यह है कि लोग सबसे जरूरी चीज आटा भी नहीं खरीद पा रहे हैं. कराची से लेकर पेशावर पूरा पाकिस्तान आटे के लिए रो रहा है. लोग सस्ता आटा हासिल करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. कई जगहों पर गेहूं की कीमतों में कमी आ चुकी है, हालांकि आटे की कीमत जूं कि तूं बनी हुई हैं. ऐसे में लोगों को रमज़ान के दौरान फाके तक काटने पड़ रहे हैं. 

हालांकि सरकार की तरफ से कई जगहों पर मुफ्त आटा स्कीम चल रही है. ऐसे में जहां पर भी आटे की ट्रक पहुंचता है वहां लोग आपस में लड़ने-मरने तक को तैयार हो जाते हैं. हाल ही में खबर आई है कि साहेवाल इलाके में मुफ्त आटा लेने के लिए आए लोगों में 20 महिलाएं बुरी तरह जख्मी हो गई हैं. रेस्क्यू जराए ने बताया कि साहेवाल के नवाज शरीफ पाक्र में मुफ्त आटे बांटे जाने के दौरान 19 महलाएं जख्मी हो गई हैं. इसके अलावा एक महिला की मौत भी हो गई है.

यह भी पढ़ें: PAK: गरीबों को ईद का तोहफा दे रहा हिंदू कारोबारी, राम क्लॉथ हाउस ने शुरू की बड़ी छूट

fallback

यह इकलौती जगह नहीं है जहां पर आटे की वजह से जान गई है. इससे पहले भक्कर इलाके में एक शख्स बड़ी ही मुश्किलों से आटे लेने वालों की लाइन में धक्के खा-खाकर आगे पहुंचा और जैसे ही उसको आटा मिला तो वो जमीन पर गिर गिया. जब तक मेडिकली टीम उसके पास तक पहुंची तो शख्स दम तोड़ चुका है. 

इस तरह मिल रहा है पाकिस्तान में मुफ्त आटा:
एक पाकिस्तानी वेबसाइट के मुताबिक सरकार की तरफ से मिलने वाले मुफ्त आटा स्कीम के तहत आपको पहले रजिस्ट्रेशन कराना होता है. नागरिकता पात्रता जानने के लिए, पहचान पत्र संख्या को 8070 पर टेक्स्ट मैसेज भेजना होता है. पात्रता कंफर्म होने के बाद मूल पहचान पत्र लेकर आपको सेंटर पर जाना होता है. यहां एक ऐप से पहचान पत्र स्कैन कराना होगा और फिर यहीं से एक पर्ची भी मिलेगी जिससे की मदद से ट्रक के पास जाकर आटा ले सकेंगें. एक बार में एक थैला आटा, दूसरा थैला 8 दिन बाद मिलेगा जबकि एक परिवार को कुल तीन थैला मिल सकता है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news