मस्जिद के सामने भीख मांगती थी महिला, हुई जांच तो पुलिस के भी होश हुए फाख्ता
Advertisement

मस्जिद के सामने भीख मांगती थी महिला, हुई जांच तो पुलिस के भी होश हुए फाख्ता

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. पुलिस ने एक महिला को पकड़ा है जो मस्जिदों में जाकर भीख मांगने ्का काम कर रही थीं.

मस्जिद के सामने भीख मांगती थी महिला, हुई जांच तो पुलिस के भी होश हुए फाख्ता

नई दिल्ली: एक भीख मांगने वाली औरत की जांच हुई तो बड़ा खुलासा हुआ. ये मामला यूएई का है, बता दें इस्लामिक देश में भीख मांगने पर पाबंदी है और सजा तक हो सकती है. यहां एक मामला ऐसा सामने आया है जिसे देख पुलिस भी हैरान है. पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है तो मस्जिदों के सामने भीख मांगने का काम करती थी. इस महिला की जांच पड़ताल की गई तो पुलिस के भी होश फाख्ता हो गए. जांच में पता लगा कि इस महिला के पास लग्जरी कार और ढेर सारा कैश है. महिला रोजाना मस्जिदों के सामने भीख मांगती थी और शाम होते ही अपने लग्जरी कार के जरिए घर जाती थी. महिला के बारे में एक शख्स ने पुलिस को जानकारी दी थी. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर की.

महिला के खिलाफ शिकायत

पुलिस को महिला के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद उन्होंने निगरानी रखी जिसके बाद ही पोल खुल पाई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला दिन भर शहर के अलग-अलग मस्जिदों में भीख मांगती थी. शिकायत के बाद पुलिस ने उस महिला का पीछा करने का फैसला किया. जिसके बाद उन्होंने पाया कि इस महिला के पास एक लग्जरी कार है और दिन भर भीख मांगने के बाद वह इसी कार से घर जाती है. पुलिस ने महिला को पकड़ लिया है और उसके पास कैश को जब्त कर लिया है.

यूएई पुलिस अधिकारियों का कहना है कि भीख मांगना एक सामाजिक अभिशाप है और हमने पिछले एक महीने में तकरीबन 159 भिखारियों को पकड़ा है. अधिकारियों ने कहा कि भिखारी धोखाधड़ी करते हैं और उनका फायदा उठाकर धोखा देते हैं. भीख मांगने वालों के लिए यूएई में कड़ा प्रावधान है.

भिखारियों को कड़ी सजा देता है यूएई

आपको जानकारी के लिए बता दें अगर कोई सख्स यूएई में भीख मांगता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे तीन महीने की जेल यानी करीब एक लाख 11 हजार रुपये और इसके अलावा तीन महीने की जेल या फिर दोनों हो सकते हैं. वहीं अगर कोई गिरोह में भीख मांगता है तो उसे ज्यादा जुर्माना देना होता है. पुलिस ने भीख मांगने के खिलाफ एक्शन को तेज कर दिया है.

Trending news