Mosque Attack in Nigeria: नाइजीरिया की मस्जिद में नमाज़ियों पर हमला, इमाम समेत 12 का क़त्ल, कई अग़वा
Advertisement

Mosque Attack in Nigeria: नाइजीरिया की मस्जिद में नमाज़ियों पर हमला, इमाम समेत 12 का क़त्ल, कई अग़वा

Mosque Attack in Nigeria: नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने एक इमाम समेत एक दर्जन लोगों का क़त्ल कर दिया. नाइजीरिया की मस्जिद में कुछ बंदूकधारियों ने नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला कर दिया है. बंदूक से लैस हमलावर एकाएक मस्जिद में घुसे और वहां मौजूद लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी.

Mosque Attack in Nigeria: नाइजीरिया की मस्जिद में नमाज़ियों पर हमला, इमाम समेत 12 का क़त्ल, कई अग़वा

Mosque Attack in Nigeria: नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने एक इमाम समेत एक दर्जन लोगों का क़त्ल कर दिया. नाइजीरिया की मस्जिद में कुछ बंदूकधारियों ने नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला कर दिया है. बंदूक से लैस हमलावर एकाएक मस्जिद में घुसे और वहां मौजूद लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में मस्जिद के इमाम समेत 12 लोगों की जान चली. बंदूकधारियों ने शनिवार को इस वारदात को अंजाम दिया. इलाक़े में हथियारों से लैस गिरोह को डाकुओं के तौर पर जाना जाता है. ये फिरौती के लालच में लोगों का अग़वा कर लेते हैं.

अग़वा किए गए 19 लोगों में से 6 को छुड़ाया गया: पुलिस
नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने एक इमाम समेत एक दर्जन लोगों का क़त्ल कर दिया. शनिवार की रात एक मस्जिद से कई अन्य लोगों को अग़वा कर लिया. डाकुओं ने उस वक़्त मस्जिद पर हमला किया और लोगों को अग़वा करने की वारदात को अंजाम दिया जब वे मस्जिद के अंदर नमाज़ अदा कर रहे थे. नाइजीरिया के उत्तरी राज्य कात्सिना में शनिवार की देर रात एक मस्जिद से अग़वा किए गए 19 लोगों में से 6 लोगों को आज़ाद करा लिया गया है. इसकी तस्दीक़ नाइजीरियाई पुलिस ने की है.

 

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़ रियासती पुलिस के एक प्रवक्ता गैंबो इसाह ने कैटसिना शहर में संवाददाताओं को बताया कि, बंदूकधारियों ने कैटसिना के मैगामजी समुदाय में एक स्थानीय मस्जिद पर हमला किया था. प्रवक्ता ने कहा कि पीड़ितों में से दो को पुलिसकर्मियों ने शनिवार की देर रात जबकि चार लोगों को रविवार को छुड़ाया गया.

फिरौती के लिए करते हैं अग़वा
बता दें कि बंदूकधारियों का यह ग्रुप, जिन्हें डाकुओं के तौर पर जाना जाता है, उन समुदायों पर हमला करते हैं जहां सख़्त सिक्योरिटी होती हैय यह गिरोह लोगों का क़त्ल करता है या फिरौती के लिए उनकी अग़वा करने की वारदात को अंजाम देता हैं. गिरोह यह भी डिमांड करता है कि मक़ामी लोगों को संरक्षण शुल्क का भुगतान करना होगा ताकि उन्हें खेती करने और अपनी फसल काटने की इजाज़त मिल सके. 

 

Watch Live TV

Trending news