पर्दे की दुनिया से राजनीति में आए, झगड़ों ने नहीं छोड़ा साथ, जानिए कौन थे आमिर लियाकत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1213646

पर्दे की दुनिया से राजनीति में आए, झगड़ों ने नहीं छोड़ा साथ, जानिए कौन थे आमिर लियाकत

Amir Liaquat Hussain passes away: आमिर लियाकत हुसैन ने जियो टेलीविजन के कार्यक्रम 'आलम ऑनलाइन' से शोहरत हासिल की और उनकी शोहरत व नामूरी जियो के प्रोग्राम 'रमजान ट्रांसमिशन और इनाम घर' से और बढ़ी. 

पर्दे की दुनिया से राजनीति में आए, झगड़ों ने नहीं छोड़ा साथ, जानिए कौन थे आमिर लियाकत

Liaquat Hussain passed away: पाकिस्तानी नेता और नेशनल असेंबली के सदस्य आमिर लियाकत का आज 49 साल की उम्र  में इंतेकाल हो गया. आमिर लियाकत हुसैन का जन्म 5 जुलाई 1971 को कराची में हुआ था.

आमिर लियाकत हुसैन ने जियो टेलीविजन के कार्यक्रम 'आलम ऑनलाइन' से शोहरत हासिल की और उनकी शोहरत व नामूरी जियो के प्रोग्राम 'रमजान ट्रांसमिशन और इनाम घर' से और बढ़ी. वे जियो टीवी सहित विभिन्न मीडिया समूहों से जुड़े रहे. अमीर लियाकत ने अपनी राजनीति की शुरुआत मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट से की और वे एमक्यूएम के टिकट पर पहली बार नेशनल असेंबली के सदस्य चुने गए.

साल 2018 में इमरान खान की पार्टी में शामिल हो गए
आमिर लियाकत 2002 से 2007 तक नेशनल असेंबली के सदस्य थे और उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ के मातहत राज्य मंत्री के रूप में भी काम किया. मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के बाद, अमीर लियाकत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) में शामिल हो गए और 2018 के आम चुनावों में पीटीआई के टिकट पर नेशनल असेंबली के सदस्य चुने गए.

ये भी पढ़ें: नहीं रहे पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत, पत्नी से तलाक को लेकर चल रहे थे परेशान

अमीर लियाकत ने तीन शादियां कीं
अमीर लियाकत ने तीन शादियां की थीं, उनकी पहली पत्नी सैयदा बुशरा थीं, जिनसे उनके एक बेटा अहमद और एक बेटी दुआ समेत दो बच्चे हैं लेकिन 2020 में बुशरा ने आमिर लियाकत से अलग होने की पुष्टि की.

आमिर लियाकत ने दिसंबर 2018 में अपनी दूसरी शादी की पुष्टि की थी, उनकी दूसरी शादी तूबा अनवर के साथ हुई थी लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं चली और तूबा ने फरवरी 2022 में आमिर लियाकत से अलग होने की पुष्टि की. आमिर लियाकत ने फरवरी 2022 में तीसरी बार दानिया शाह से शादी की लेकिन 3 महीने बाद दानिया ने निकाह के फस्ख के लिए अर्जी दी.

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला! श्रीनगर से पंचतरणी तक मिलेगी हेलिकॉप्टर सेवा

Zee Salaam Live: 

Trending news