LSC WorldWide Box Office: 'लाल सिंह चड्ढा' ने तोड़ा 'द कश्मीर फाइल्स' का रिकॉर्ड
Advertisement

LSC WorldWide Box Office: 'लाल सिंह चड्ढा' ने तोड़ा 'द कश्मीर फाइल्स' का रिकॉर्ड

अपने देश में बुरी तरह पिटी 'लाल सिंह चड्ढा' लेकिन विदेशों में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. इतना ही नहीं ये एक से एक बेहतरीन फिल्म को पछाड़ चुकी है.जानें किस-किस को मात दे रही विवादों में घिरी आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा'.

LSC WorldWide Box Office: 'लाल सिंह चड्ढा' ने तोड़ा 'द कश्मीर फाइल्स' का रिकॉर्ड

fallbackLSC WorldWide Box Office: आमिर ख़ान (Aamir Khan) की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) को अपने देश में तो कामियाबी नहीं मिली लेकिन विदेशों में फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई कर दी है. आमिर खान की मूवी 'लाल सिंह चड्ढा' के लिए भारत में रिलीज़ होने से पहले ही बायकॉट अभियान चलाया गया था. जिस अभियान का असर फिल्म के रिलीज़ होने के बाद साफ तौर पर देखा गया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ख़ास परफॉर्मेंस नहीं कर पाई. इसी वजह से फिल्म 13 दिनों में भी 60 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में नाकामयाब रही.

यह भी पढ़ें:  ट्रोलर्स की पैनी नज़र से नहीं बच पाईं वाणी कपूर, शमशेरा के इस सीन पर उड़ रही खिल्ली, देखें वीडियो 

'लाल सिंह चड्ढा' ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड्स

ग़ौरतलब है कि विदेशों में इस फिल्म को बेहद पसंद किया जा रहा है. इतना ही नहीं आमिर खान की फिल्म दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'फॉरेस्ट गंप' की रीमेक 'लाल सिंह चड्ढा' अब इंटरनेशनल मार्केट में 2022 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. जी हां आमिर खान की वहीं फिल्म जिसे भारत में बैन करने तक की मांग उठ चुकी है. आमिर खान की फिल्म  'लाल सिंह चड्ढा' ने आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी', कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' यहां तक की 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी हिट फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. ये अपने आप में एक बड़ी बात है.

यह भी पढ़ें: लड़कियों के चैलेंज पर स्कार्फ बांधकर गर्ल्स होस्टल में घुसा लड़का, फिर किया ये कांड

fallback

विदेशों में छा गई 'लाल सिंह चड्ढा'

थिएटर्स में रिलीज़ होने के एक हफ्ते बाद फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस (WorldWide Box Office) पर 7.5 मिलियन डॉलर (59 करोड़ रुपये) की कमाई कर डाली है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि कोविड के बाद विदेशों में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्मों को आमिर खान की फिल्म ने मात दे दी है. हालांकि यह अभी आरआरआर (RRR) के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के करीब नहीं पहुंच पाई है

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news