Israel Palestine Conflict: वी. मुरलीधरन ने इज़रायल पर हुए हमले की निंदा की; भारतीयों को दी ये सलाह
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1906073

Israel Palestine Conflict: वी. मुरलीधरन ने इज़रायल पर हुए हमले की निंदा की; भारतीयों को दी ये सलाह

Indians In Israel: केंद्रीय राज्य विदेश मंत्री वी मुरलीधरन ने इजरायल में फंसे भारतीयों को दूतावास से संपर्क करने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने तमाम भारतीयों से सुरक्षित रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि, दूतावास वहां फंसे भारतीयों की हर तरह से मदद करेगा.

 

Israel Palestine Conflict: वी. मुरलीधरन ने इज़रायल पर हुए हमले की निंदा की; भारतीयों को दी ये सलाह

V Muraleedharan: केंद्रीय राज्य विदेश मंत्री वी मुरलीधरन ने इजरायल में फंसे हिन्दुस्तानियों से महफूज रहने की अपील की है. साथ ही उन्होंने लोगों से गुजारिश की है कि किसी भी चीज की जरूरत पेश आने पर भारतीय दूतावास से राब्ता करें, उनकी हर मुमकिन मदद की जाएगी. वी मुरलीधरन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय दूतावास ने वहां हिन्दुस्तानियों को महफूज रहने के लिए पहले ही एडवायजरी जारी कर दी है. उन्होंने कहा, इजरायल में भारत के लोग किसी भी समय भारतीय दूतावास से संपर्क कर सकते हैं. दूतावास वहां फंसे भारतीयों की हर तरह से मदद करेगा.

"हम इजरायल के अवाम के साथ खड़े हैं"
इज़रायल और हमास संगठन के बीच जारी संघर्ष पर भारत के रुख के बारे में पूछे जाने पर, मुरलीधरन ने कहा कि पीएम ने इसपर रुख साफ कर दिया है और इजरायल पर 'आतंकी हमले' पर हैरानी का इजहार किया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, इस मुश्किल वक्त में हम इजरायल के अवाम के साथ खड़े हैं. तेल अवीव में भारतीय दूतावास और फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने शनिवार को परामर्श जारी कर संबंधित देशों में भारतीय नागरिकों से अलर्ट रहने और इमरजेंसी की हालत में सीधे तौर पर दूतावास से संपर्क करने को कहा है. भारतीय दूतावास की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इजरायल में तकरीबन 18,000 भारतीय नागरिक हैं.

14 अक्टूबर तक उड़ानें कैंसिल
वहीं, दूसरी जानिब इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष के चलते एयर इंडिया ने एक बड़ा फैसला लिया है. एयर इंडिया ने तेल अवीव की उड़ानें 14 अक्टूबर तक कैंसिल कर दी हैं. इजराइल के तेल अवीव पर शनिवार को हमास दहशतगर्दों के हमला करने के बाद एयर इंडिया ने वहां की सभी उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द कर दी हैं. कंपनी के तर्जुमान ने कहा कि यात्रियों और क्रू मेंबर की हिफाजत को ध्यान में रखते हुए तेल अवीव जाने वाली और वहां से आने वाली सभी उड़ानें 14 अक्टूबर तक रद्द कर दी गई हैं.

Watch Live TV

Trending news