Israel attacks Palestine: इजराइल ने फिलिस्तीन पर किया हमला, 4 लड़ाको की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1763451

Israel attacks Palestine: इजराइल ने फिलिस्तीन पर किया हमला, 4 लड़ाको की मौत

Israel attacks Palestine: इजराइल के वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में सुबह में फिलिस्तीन के के लड़ाको ने एक कमांडर सेंटर पर हमला किया है. इसके बाद इजराइल के तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई है.  

 Israel attacks Palestine: इजराइल ने फिलिस्तीन पर किया हमला, 4 लड़ाको की मौत

Israel attacks Palestine: इजराइल की सेना ने कहा कि उसने सोमवार 3 जुलाई की सुबह वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में हमलावरों लड़ाकों के लिए एक कमांड सेंटर पर हमला किया है. स्थानीय निवासियों ने कहा कि "कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक मिसाइल भी दागी गई है."

इजरायली सेना ने कहा कि हमलावर एक "संयुक्त अभियान केंद्र" पर हमला किया है. जो जेनिन ब्रिगेड के लड़ाकों के लिए एक कमांड सेंटर के रूप में काम करता था. एक सशस्त्र इकाई जिसमें विभिन्न आतंकवादी समूह के लड़ाके शामिल थे. पिछले महीने में इज़राइल ने 2006 के बाद से वेस्ट बैंक में पहले ड्रोन हमले में जेनिन के पास तीन हमलावर बंदूकधारियों को मार गिराया था. इससे पूरे क्षेत्र में हिंसा बढ़ गई थी. सेना ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या सोमवार के हमले में ड्रोन भी शामिल था.

जानकारी के लिए बता दें कि फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. और एक अन्य घायल हो हुआ है.  स्थानीय निवासियों ने कहा कि हवा से दागी गई एक मिसाइल एक घर पर गिरी और मलबे से धुआं निकल रहा था. सेना ने कहा कि लक्ष्य एक "उन्नत अवलोकन और टोही केंद्र" और एक हथियार और विस्फोटक स्थल के साथ-साथ हमलावर लड़ाकों के लिए समन्वय और संचार केंद्र के रूप में कार्य करता है.

इसने एक हवाई तस्वीर में बताया गया कि यह लक्ष्य था और जिसने संकेत दिया कि जिस इमारत पर हमला हुआ वह दो स्कूलों और एक चिकित्सा केंद्र के पास स्थित थी. इज़रायली बलों ने उत्तरी वेस्ट बैंक में जेनिन में नियमित छापे मारे हैं. जहां हमास और इस्लामिक जिहाद सहित फिलिस्तीनी हमलावर समूहों के सैकड़ों सशस्त्र लड़ाके हैं. 

पिछले महीने के ड्रोन हमले से कुछ ही दिन पहले सेना ने शहर पर छापे से सैनिकों और वाहनों को निकालने में मदद करने के लिए हेलीकॉप्टर गनशिप का इस्तेमाल किया था. जब लड़ाकों ने दो आतंकवादी संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए भेजे गए बल के खिलाफ विस्फोटकों का इस्तेमाल किया था.

Zee Salaam

Trending news