'भूल गए 1971', PM मोदी पर कमेंट किए जाने के बाद भारत ने दिया सख्त रिएक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1488616

'भूल गए 1971', PM मोदी पर कमेंट किए जाने के बाद भारत ने दिया सख्त रिएक्शन

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर जिस तरह टिप्पणी की उससे पाक बौखला गया है. उसने भारत के प्रधानमंत्री पर जबानी हमला किया है. इस पर भारत के विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया दी है.

'भूल गए 1971', PM मोदी पर कमेंट किए जाने के बाद भारत ने दिया सख्त रिएक्शन

Bilawal Bhutto: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी की और RSS पर भी निशाना साधा. इस पर भारत के विदेश मंत्री ने तीखा जवाब दिया है. भारत ने पाकिस्तान के बयान को असभ्य बताया है. 

PM मोदी पर किया हमला

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने आतंकवाद पर नई दिल्ली और इस्लामाबाद के दरमियान मिलभगत बताया. इसके अलावा उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जबानी हमला किया. उन्होंने पीएम मोदी की तुलना ओसामा बिन लादेन से कर दी. भुट्टे ने कहा कि ओसामा बिन लादेन मर गया है लेकिन "गुजरात का कसाई नरेंद्र मोदी अभी भी जिंदा है." बिलावल भु्ट्टो ने RSS पर हमला करते हुए कहा कि यह महात्मा गांधी की विचारधारा में यकीन नहीं रखते. जिनका स्टेच्यू UN में लगाया गया है, यह उनके कातिल का सम्मान करते हैं.

ओसामा को शहीद मानता है पाक

विदेश मेंत्रालय की तरफ से कहा गया कि पाकिस्तान को अपनी सोच बदलनी चाहिए. पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो ओसामा बिन लादेन को एक शहीद के तौर पर देखता है. हाफिज सईद, साजिद मीर और दाऊद अब्राहीम जैसे आतंकवादियों को शरण देता है. किसी दूसरे देश में 126 संयु्क्त राष्ट्र नामित आतंकवादी और 127 संयुक्त राष्ट्र नामित आतंकवादी ऑर्गेनाइजेशन नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: पाक विदेश मंत्री भुट्टो ने पीएम मोदी को लेकर बोले विवादित बोल, RSS पर भी साधा निशाना

1971 में चटाई धूल

बिलावल भु्ट्टो के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 1971 में आज ही के दिन जिस तरह भारतीय फौज ने पाकिस्तान की फौज को धूल चटाई थी शायर उसका दर्द अभी तक है. उसके बाद भी पाकिस्तान आतंकवादियों को पैदा करने, बढ़ाने के लिए लगातार कोशिश करता रहा. आतंकवाद के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई किसी ने की है तो वह पीएम मोदी ही हैं. 

पाक उच्चायोग में हुआ प्रदर्शन

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी की है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई नेताओं और वर्कर ने शुक्रवार को पाकिस्तान उच्चायोग के पास मुजाहिरा किया. प्रदर्शनकारियों ने भुट्टो की ‘‘गैरजिम्मेदाराना’’ टिप्पणी के लिए माफी की भी मांग की. प्रदर्शनकारियों के हाथों में भाजपा के झंडे और तख्तियां थीं, जिनमें से कुछ पर लिखा था, ‘‘पाकिस्तान औकात में आओ और माफी मांगो’’ और ‘‘पाकिस्तान होश में आओ’’.

Zee Salaam Live TV:

Trending news