Imran Khan Attack: इस्लामाबाद में लगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं को मिली छूट
Advertisement

Imran Khan Attack: इस्लामाबाद में लगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं को मिली छूट

Islamabad Lockdown: इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान में हलचल तेज हो गई है. ताजा खबर यह है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस्लामाबाद में लॉकडाउन लगा दिया है. अगले आदेश तक शहरभर में लॉकडाउन जारी रहेगा.

फाइल फोटो

Islamabad Lockdown: इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान के हालात और भी खराब हो गए हैं. अब खबर आ रही है कि इस्लामाबाद में लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस दौरान पानी राशन की सप्लाई और मेडिकल जैसी सेवाएं जारी रहेंगी. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन की कोई तारीख तय नहीं की गई है. अगले आदेश तक इस्लामाबाद में लॉकडाउन जारी रहेगा. यह आदेश प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जारी किया है. 

याद रहे कि गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ था. हमले में उनको कई गोलियां लगी थी. जिसमें एक गोली उनके जिस्म के आर-पार भी हो गई है. फिलहाल डॉक्टर उनकी हालत खतरे से बाहर बता रहे हैं. पूरे मुल्क में उनके सेहतयाबी के लिए दुआएं की जा रही हैं. 

fallback

खान पर हुए हमले के बाद उनकी हिमायतियों में काफी गम-व-गुस्सा देखा जा रहा है. उनके साथ लॉन्ग मार्च में चल रहे लोगों में भी गुस्सा है. पीटीआई वर्कर्स ने कराची के 17 इलाकों में प्रोटेस्ट शुरू कर दिया है. उग्र कार्यकर्ताओं ने कराची के पावर हाउस चौरांगी में सड़क जाम कर दिया.

फिर शुरू होगा PTI का लॉन्ग मार्च?
पाक मीडिया के मुताबिक इमरान खान का लॉन्ग मार्च आज फिर से शुरू होना था लेकिन इंसाफ स्टूडेंट्स फेडरेशन (आईएसएफ) कराची ने अपनी सोशल मीडिया वेबसाइट पर एक बयान में कहा है कि पीटीआई का लंबा मार्च कल फिर से शुरू होगा. बयान में इमरान खान का जिक्र करते हुए कहा गया है, "इमरान खान ने कहा है कि चाहे कुछ भी हो जाए, लॉन्ग मार्च इस्लामाबाद पहुंच जाएगा और कल सुबह 11 बजे फिर से शुरू होगा." हालांकि अब देखना होगा कि लॉकडाउन के बाद मार्च की इजाज़त मिलती है या नहीं.

इमरान खान का आरोप
फायरिंग के बाद देशभर के कई शहरों में प्रोटेस्ट शुरू हो गए. पीटीआई के मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास एक व्यक्ति द्वारा की गई गोलीबारी में इमरान खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए. 

Trending news